Today Breaking News

झंडा फहराकर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जन्मतिथि के अवसर पर लहुरीकाशी में विविध आयोजनों हुए। सरकारी भवनों से लेकर निजी परिसरों में सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। जिला न्यायालय में जिला जज सुरेंद्र सिंह, कलेक्ट्रेट में डीएम और पुलिस लाइन में एसपी ने ध्वजारोहण कर चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की। जगह जगह अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों और नेताओं ने राष्ट्रीय ध्‍वज फहराया गया और दोनों महापुरुषों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। स्कूलों में स्वच्छता का संकल्प लिया गया तो संगठनों ने गांधी की विचारधारा पर चलने की बात कही।

रविवार को जनपद न्यायालय गाजीपुर के दस कक्षीय सभागार में गांधी जयंती अन्तर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाई गई। जिला जज सुरेन्द्र सिंह ने 153वीं जयंती पर बताया कि महात्मा गांधी एक नाम नहीं बल्कि एक दर्शन हैं। महात्मा गांधी द्वारा बताये गये सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर पूरा विश्व आज चल रहा है। पाश्चात्य देश जैसे अमेरिका, इंगलैंड, फ्रांस, जर्मनी अपना रहे है। 

महात्मा गांधी जी जो बात कहते थे उसको अपने व्यक्तिगत जीवन में भी अपनाते थे। इस दौरान न्यायिक अधिकारीगण में दुर्गेशकुमार, सीजेएम शरद कुमार चौधरी, सिविल जज स्वप्न आनन्द, अधिवक्ता रणजीत सिंह, अनिल श्रीवास्तव, अभय आनन्द समेत अधिवक्तागण, न्यायिक अधिकारीगण, तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारीगण, सुरक्षाकर्मी रहे। कलेक्ट्रेट में महात्मा गांधी की 153 वीं और भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की 118 वी जयंती धूमधाम से मनाई गई। 

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। डीएम ने न्यायालय कक्ष के फर्स पर बैठकर नेहरू युवा केन्द्र के वालेंटियर संग रामधुन-रधुपति राघव राजा राम प्रति तपावन सीता राम, का गान गाया। इस दौरान एडीएम अरुण कुमार, सीआरओ सुशील लाल श्रीवास्तव, एसडीएम वीर बहादुर यादव, डिप्टी कलेक्टर कमलेश कुमार, अखिलेश जायसवाल सहित कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

'