Today Breaking News

अफजाल अंसारी की अब तक 41 करोड़ 25 लाख की संपत्ति कुर्क, मुख्तार अंसारी के पूरे कुनबे पर बढ़ा शिकंजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के साथ उसके बड़े भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी सहित पूरे कुनबे के खिलाफ जिला प्रशासन व पुलिस का शिकंजा बढ़ता जा रहा है। जिले में मुख्तार अंसारी की अब तक करीब 82 करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति कुर्क की जा चुकी है, तो वहीं सांसद अफजाल की 41 करोड़ 25 लाख रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। शुक्रवार को लखनऊ के डालीबाग में अफजाल अंसारी के खिलाफ ऐसी चौथी कार्रवाई थी। इससे उनके करीबियों की मुश्किलें और भी बढ़ गई है।

शासन के निर्देश पर माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। गाजीपुर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में बसपा सांसद अफजाल अंसारी की भी संपत्ति को पुलिस की गठित टास्क फोर्स से न सिर्फ चिह्नित की जा रही है, बल्कि तत्काल उसे जब्त भी कर लिया जा रहा है। पुलिस की माने तो और कई संपत्ति को चिह्नित किया गया है, जिसपर भी शीघ्र ही प्रशासन का डंडा चल सकता है।

कब-कब कहां हुई कार्रवाई

बसपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ पहली कार्रवाई बीते 24 जुलाई को हुई। मुहम्मदाबाद के मांचा, धनेठा, खरडीहा, नसीरपुर गांव में कुल 6.84733 हेक्टेयर भूमि को कुर्क किया गया। जिसकी कीमत 14 करोड़ 90 लाख रुपये थी। दूसरी कार्रवाई 19 अगस्त 2022 को हुई। मांचा गांव में ही पुलिस 12 करोड़ रुपये की 1.370 हेक्टयर भूमि को कुर्क किया गया। इसमें अफजाल अंसारी का शानदार फार्महाउस भी था। तीसरी कार्रवाई 16 सितम्बर को नोनहरा के शक्करपुर में हुई। 1.85 करोड़ रुपये की 0.326 रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। इसके बाद चौथी कार्रवाई शुक्रवार को लखनऊ के डालीबाग में हुई और 12.50 करोड़ रुपये का भवन, भूमि व चहारदीवारी को कुर्क किया गया।

'