Today Breaking News

एपेक्स हॉस्पिटल वाराणसी में मरीज की मौत होने पर हंगामा, मारपीट और तोड़फोड़ के बाद पहुंची पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में भिखारीपुर स्थित एपेक्स हॉस्पिटल में बीती रात एक मरीज की मौत होने के बाद आक्रोशित स्वजनों ने डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ के साथ जमकर मारपीट और तोड़फोड़ की। घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में क्रिटिकल केयर यूनिट में मारपीट के समय वेंटिलेटर पर भर्ती अन्य मरीजों को भी काफी समस्या हुई।

अस्‍पताल प्रबंधन की ओर से अनुपमा सिंह ने घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज और तहरीर चितईपुर थाने की पुलिस को सौंप कर सात नामजद और दस अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस का कहना है कि जांच कर इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल प्रबंधन की अनुपमा सिंह के अनुसार सात अक्टूबर को बड़ागांव थाना के प्रतापपट्‌टी गांव के सौरभ चंद्र मिश्रा को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी किडनी और हृदय ठीक से काम नहीं कर रहा था। दस अक्टूबर को मरीज के परिवार वाले डिस्चार्ज करा कर ले गए लेकिन उसी शाम फिर मरीज को लेकर आ गए। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी स्थिति ठीक नहीं है लेकिन परिवार वालों की सहमति के आधार पर फिर मरीज को सीसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया।

गुरुवार की देर रात मरीज की हालत फिर नाजुक हुई तो सीपीआर शुरू किया गया। इसी बीच मरीज के परिजन 17-18 की संख्या में सीसीयू में घुस आए और सभी ने डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के साथ मारपीट और तोड़फोड़ शुरू कर दी। आरोप है कि वहां मौजूद नर्सों के साथ छेड़खानी और कपड़े फाड़ दिए। मारपीट के बाद मरीज का शव लेकर जबरदस्ती चल दिए और सिक्योरिटी गार्ड के रोकने पर उसे पिस्टल सटा कर जान से मारने की धमकी भी दी। वहीं अस्पताल प्रबंधन ने लगाया महिला कर्मचारियों संग छेड़खानी का आरोप भी संबंधित तीमारदारों और उनके समर्थकों पर लगाया है। पुलिस के अनुसार जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

'