Today Breaking News

शिवगंगा फुटबॉल क्लब ने झारखंड को 4-1 से किया पराजित - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिहार में राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित थी। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में जमानियां के शिवगंगा फुटबॉल क्लब सुहवल ने शिल्पी की हैट्रिक मारी। जिसकी बदौलत झारखंड को 4-1 से पराजित कर कप पर कब्जा जमा लिया। एसपी राकेश कुमार ने विजेता और उप विजेता दोनों टीमों को पुरस्कृत किया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार विजेता टीम की शिल्पी को मिला।

बुधवार को हुए मुकाबले में शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। मध्यान्तर से पहले मैच के 8वें मिनट में ही शिवगंगा फुटबॉल क्लब की साधना दूबे ने विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद गोल पोस्ट में डालकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। वहीं वापसी के लिए प्रयासरत झारखंड रानू मंडल ने मध्यान्तर से पहले मैच के 31वें मिनट में शानदार गोल कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा कर दिया। मैच में बढ़त लेने के लिए शिवगंगा फुटबॉल क्लब ने प्रयास किया, लेकिन दोनों ही टीमों का स्कोर बराबर पर रहा।

मध्यान्तर के बाद शुरू हुए मुकाबले में भी काफी शानदार मुकाबला देखने को मिला। मैच में बढ़त के लिए शिवगंगा फुटबॉल क्लब की शिल्पी ने विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को चकमा देते हुए मैच के 53वें मिनट में शानदार गोल‌ कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। वहीं ऐच में वापसी की कोशिश में झारखंड के खिलाड़ियों ने काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी बीच मैच के 61वें मिनट में एक बार फिर शिवगंगा फुटबॉल क्लब की शिल्पी ने एक और गोल कर टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। इसके तुरंत बाद ही मैच के 79वें मिनट में एक और गोल कर टीम को 4-1 की मजबूत और निर्णायक बढ़त दिला दिया।

मैच के समाप्त होने तक शिवगंगा फुटबॉल क्लब ने स्कोर बरकरार रखते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस अवसर पर टीम के कोच राजू ठाकुर व मैनेजर धर्मेन्द्र के अलावा रत्नेश,सत्यम,मोहन, राजनारायण आदि रहे। मैच में निर्णायक सोनू जबकि उद्घोषक की भूमिका अरूण ने निभाई।

'