Today Breaking News

अब्‍बास अंसारी की बोलती हो गई बंद, जब इस शख्‍स से हुआ आमना-सामना; अब गाजीपुर ले आने की तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास अंसारी प्रवर्तन निदेशालय के सवालों का सीधे जवाब नहीं दे रहा था। पिछली बार की तरह इस बार भी जानकारी से अनभिज्ञता जताने लगा तो ईडी ने उसके सामने एक निजी बैंककर्मी को बुला लिया। लेनदेन का रिकार्ड अब सामने आ गया। अब्बास की बोलती बंद हो गई। 

अगले सात दिनों तक पूछताछ के दौरान ईडी विकास कंस्ट्रक्शन से जुड़े दस्तावेज की बरामदगी और साक्ष्य जुटाने के लिए विधायक अब्बास को गाजीपुर, मऊ और लखनऊ ले जाएगी। इस दौरान माफिया के मददगार भी फंस सकते हैं। विकास कंस्ट्रक्शन से जुड़े गाजीपुर, लखनऊ और दिल्ली के कई बिल्डरों पर शिकंजा कस सकता है।

ईडी की टीम ने विधायक अब्बास अंसारी से उनके बैंक खातों को लेकर सबसे ज्यादा सवाल पूछे। माफिया मुख्तार से साठगांठ करके करोड़ों रुपये कमाने वाले परिवार की आय और व्यय की पूछताछ शुरू हुई तो अब्बास सिर्फ अपने बारे में जानकारी दे रहा था। जबकि ईडी विकास कंस्ट्रक्शन से जुड़ी जानकारी चाह रही थी। इस बीच ईडी ने प्रयागराज में एक निजी बैंक के कर्मचारी को तकनीकी जानकारी समझने के लिए बुला लिया। लेनदेन समेत अन्य साक्ष्यों को सामने रखा गया। उसके बारे में बैंककर्मी की मदद से राज सामने आया।

दरअसल अब्बास अंसारी ने अपनी आमदनी और संपत्तियों का जो विवरण ईडी के सामने रखा, जांच एजेंसी उससे संतुष्ट नहीं हुई। ईडी के सवालों का अब्बास अंसारी जवाब नहीं दे सका। ऐसे में ईडी ने माना कि अब्बास अंसारी की अपने पिता मुख्तार अंसारी के साथ सहभागिता रही है। अपने पिता, मां और मामा के साथ मिलकर काली कमाई की है।

'