Today Breaking News

गाजीपुर में विद्युत विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान, 16 के खिलाफ चोरी का मुकदमा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां अन्तर्गत आज विभिन्न गावों में‌ विद्युत विभाग की टीम ने विद्युत चोरी में लिप्त व बडे बकाएदारों आदि लोगों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया।जिसके चलते अफरातफरी का माहौल रहा। अभियान के तहत कुल 16 लोगों के खिलाफ चोरी का मुकदमा व सात लोगों से एक लाख नौ हजार बकाया राजस्व की वसूली की गई। इसके अलावा टीम ने छह नये कनेक्शन दिए जबकि चार नये मीटर लगाने के साथ ही 13 बड़े बकाएदारों के कनेक्शन विच्छेदन की कार्यवाई की गई।

इसके अलावा कई उपभोक्ताओं के कनेक्शन में भार वृद्धि भी की गई। विभाग के इस कार्यवाई के चलते ग्रामीणों में हड़कम्प जैसी स्थिति बनी रही। लोग अवैध तरीके लगाए गये कटिया कनेक्शन, केबल बाईपास मीटर से चोरी के लिए लगाए गये केबल को हटाने में ही अपनी भलाई समझ रहे थे। इस दौरान टीम ने विद्युत मीटर के अलावा बिल आदि भी चेक किए। एसडीओ प्रवीन मौर्या ने उपभोक्ताओं व अन्य लोगों को चेताया कि समय से बकाया बिल जमा न करने पर कनेक्शन विच्छेद करने के साथ ही जुर्माना व मुकदमे की कार्रवाई की जायेगी।

समय से बिल जमा करने की अपील की

कहा कि विद्युत चोरी मीटरों से छेड़छाड़ किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसा करते पकड़े जाने पर सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने चेताया कि ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है। जिन्होंने लम्बे अरसे से बकाया बिल का भुगतान नहीं किया है। इस अभियान के दौरान उन्होंने उपभोक्ताओं से आह्वान भी किया कि देशहित में बिजली की बचत हो ताकि अपरिहार्य परिस्थितियों से उबरने में मदद मिल सके।

महकमे को हो रहा था लॉस

पहले से ही महकमा को बडे पैमाने पर लाइन लास हो रहा है। कहा कि महकमा उपभोक्ताओं को अनवरत निर्बाध तरीके से विद्युत आपूर्ति को लेकर प्रयासरत है। इस अवसर पर एसडीओ प्रवीन मौर्या, जेई दुर्गविजय प्रसाद, बाबू खान, शहजाद, सद्दाम, महादेव, संजय सिंह, प्रेम प्रकाश, चंद्रजीत आदि मौजूद रहे।

'