Today Breaking News

ईडी से बेहतर विवेचना चौकी का दीवान करता है: अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी, उनके परिजनों एवं करीबियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कभी ईडी के जनपद में धमकने तो कभी मुख्तार से संबंधितों को हिरासत में लेकर प्रयागराज जाने तो कभी नोटिस भेजकर पूछताछ करने के लिए बुलाने की कार्रवाई लगातार चल रही है। इधर ईडी के बुलावे पर जनपद के बसपा सांसद अफजाल अंसारी अपने विभिन्न कार्यक्रमों को रद्द करके रविवार को प्रयागराज गए थे। सोमवार को पुन: जनपद वापस लौट आए। इधर सूत्रों की माने तो मुख्तार अंसारी पर दर्ज मनी लॉड्रिंग केस में ईडी जनपद से कई लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

एक तरफ जहां जिला प्रशासन कुर्की की कार्रवाई करने में जुटी हुई है तो दूसरी तरफ ईडी पूछताछ कर रही है। प्रयागराज ईडी ने रविवार को गाजीपुर सांसद को तलब करते हुए करीब आठ घंटे उनसे विभिन्न आर्थिक संबंधित सवालों पर पूछताछ कर देर रात छोड़ दिया। सोमवार को वह सीजीएम कोर्ट में पेश होने के लिए जनपद पहुंचे और पत्रकारों रूबरू होकर ईडी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि ईडी अपने 100 कार्रवाई में 95 में फेल हो चुकी है। इसके पास होने का प्रतिशत सिर्फ पांच है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी तरह से कार्य यह कर रही है। कानून में इनको अधिकार दिया गया है और देश की सम्मानित संस्था है, लेकिन इस समय यह सत्ताधारी दल के नेताओं के इशारे पर कार्रवाई कर रही है। 

उन्होंने कहा कि ईडी के अधिकारियों से बेहतर तो विवेचना हमारे यहां थाने का एक दारोगा और चौकी का दीवान करता है। मेरे पास हारने के लिए कुछ नहीं हैं। चाहे वह जितनी कुर्की कर लें, 2024 के लोकसभा चुनाव में गाजीपुर और पूर्वांचल की जनपद भाजपा की कुर्की करेगी।

'