Today Breaking News

गाजीपुर में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने घेरा डीएम कार्यालय:कहा- स्मार्ट फोन दिये, रिचार्ज के पैसे नहीं दिये

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पर घेराव प्रदर्शन किया। आंगनबाड़ियों ने बताया कि उनके मूल कार्य के अलावा भी कई तरह के कार्य लिए जा रहे हैं जिसके चलते उनका मुख्य काम प्रभावित हो रहा है। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का विभागीय भवन जो किराए के भवन में चलता है, लेकिन पिछले कई सालों से उसका किराया नहीं मिल रहा है।

विभाग के द्वारा आंगनबाड़ियों को तकनीकी से जोड़ने के लिए स्मार्टफोन का वितरण किया गया लेकिन उस स्मार्टफोन को रिचार्ज कराने के लिए कोई पेमेंट नहीं दिया जा रहा है। जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रभा सिंह ने बताया कि पिछले दिनों विभाग के द्वारा आंगनबाड़ियों को साड़ी दिया गया जो काफी घटिया किस्म की थी और उसने साड़ी के साथ पेटीकोट और ब्लाउज नहीं दिया गया।

एडीएम ने लिया ज्ञापन

पुष्टाहार जो स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से वितरित किया जा रहा है। लेकिन इन लोगों का आरोप है कि संस्था के द्वारा पुष्टाहार का वितरण नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते उनके क्षेत्र में इन लोगों पर काफी दबाव आ रहा है। इन्हीं सब बातों को लेकर आज सैकड़ों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने जिला अधिकारी कार्यालय का घेराव किया। जिसकी जानकारी पर एडीएम तत्काल आंगनबाड़ियों से मिलकर उनका मांग पत्र लिये।

डीएम के स्तर समस्याएं हल करने का आश्वासन

उन्होंने बताया कि इन लोगों के द्वारा जो भी मांग पत्र दिया गया है, जो स्थानीय स्तर पर होगा डीपीओ कार्यालय जिलाधिकारी के माध्यम से दूर कराने का कार्य किया जाएगा और जो शासन स्तर पर होगा उसे शासन को लिखा जाएगा।

'