Today Breaking News

बाबा श्रीकाशी विश्‍वनाथ दरबार में सुरक्षाकर्मी ने लेखपाल को पीटा, पहुंचा अस्‍पताल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बाबा श्रीकाशी विश्‍वनाथ दरबार में शुक्रवार की दोपहर उस समय विवाद हो गया जब एक सिपाही जबरन निकास द्वार से अपने कुछ खास लोगों को बाबा दरबार में प्रवेश कराने लगा। जानकारी होने के बाद मौके पर तैनात लेखपाल ने आरोपित सिपाही को टोका तो वह हमलावर हो गया और लेखपाल को मारपीट कर जख्‍मी कर दिया।

सिपाही की अराजकता की जानकारी होने के बाद वहां मौजूद अन्‍य कर्मचारी आक्रोशित हो गए और एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने समझा बुझा कर मामले को शांत करने की कोशिश की। बाद में पीड़‍ित का मेडिकल कराने के लिए अस्‍पताल भेज दिया गया। बाबा दरबार में सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षाकर्मी निलेश यादव शुक्रवार को बाबा दरबार में निकास के रास्ते से चार पांच लोगों को लेकर बाबा दरबार में दर्शन कराने के लिए ले जा रहा था।

इस दौरान वहां पर प्रोटोकाल देख रहे लेखपाल रामदास ने सिपाही को गलत रास्ते से लोगों को जाने को लेकर टोका तो सिपाही को यह नागवार गुजरा और इस दौरान प्रोटोकाल देख रहे रामदास को चार- पांच थप्पड़ जड़ने के साथ ही उनको धकेल दिया। जिसकी वजह से वह चोटिल हो गए। सिपही की करतूत की जानकारी के बाद पीड़ित को मेडिकल कराने के लिए कबीरचौरा अस्‍पताल ले जाया गया है।

वहीं विवाद की जानकारी होने के बाद मौके पर सभी कर्मचारी इकठ्ठा हो गए और धरना देने की तैयारी करने लगे। वहीं विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी करते लेखपाल को पुलिसकर्मी ने पीटा तो घायल लेखपाल मंडलीय अस्पताल में मेडिकल कराने पहुंच गया। आरोप है क‍ि काशी विश्वनाथ धाम में पुलिस की जबरदस्ती इन दिनों बहुत बढ़ गई है, जिसके चलते मंदिर कर्मचारियों या भक्तो का सम्मान बचा पाना मुश्किल होता जा रहा है। शुक्रवार को मंदिर प्रांगण में पुलिस द्वारा मंदिर के लेखपाल पद पर नियुक्त रामदास को बुरी तरह पीटा गया जिसका मेडिकल कबीर चौरा अस्पताल में किया जा रहा है। बताया गया कि आरोपित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

'