Today Breaking News

गाजीपुर में पर्यटन स्थल बढ़ाने की बढ़ी उम्मीद, डीएम ने सर्वे कराकर स्टीमेट तैयार करने की कही बात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की पहल से जिले में तमाम ऐतिहासिक स्थानों के सुंदरीकरण की उम्मीद बढ़ गई है। विधायक जमानियां ओम प्रकाश सिंह एवं विधायक सदर जैकिशुन साहू ने जनपद के प्रमुख घाटों, मंदिरों का सौन्दर्यीकरण, हिस्टोरिकल प्लेस का निर्माण, डाल्फिन प्वाईन्टस, साइबेरियन पक्षियों हेतु ताल का सौन्दर्यीकरण तथा जनपद के ऐसे ऐतिहासिक एवं साहित्यकार जिनका निवास गाजीपुर में हैं।

भवनों के डेवलेपमेन्ट हेतु प्रस्ताव दिये। जिस पर जिलाधिकारी ने प्रस्तावों का सर्वे करने के बाद स्टीमेट तैयार कर शासन को भेजने की बात कही गई।

शासन को भेजा जाएगा प्रस्ताव

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद गाजीपुर मे सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक दृष्टिकोण से पर्यटन के विकास हेतु अत्यधिक सम्भावनाएं है। इसी के बाबत जनपद के जनप्रतिनिधियों से पर्यटन विकास हेतु उनके प्रस्तावों को लेकर उसकी सूची बनाई गयी है। जिसका सर्वे कराने के उपरान्त स्टीमेट तैयार कर शासन को प्रेषित किया जायेगा। जिससे जनपद गाजीपुर की ब्रांन्डिग हो और यहां टूरिज्म का वातावरण बने। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अगले आने वाले समय में जनपद गाजीपुर मे टूरिज्म की एक अलग पहचान बनेगी।

गंगाघाट का कराया जाएगा सुंदरीकरण

विधायक ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि जमानियां विधानसभा क्षेत्र के गहमर स्थित दो गंगा घाट, जमानिया स्थित एक गंगा घाट एवं गाजीपुर शहर स्थित एक गंगा घाट के सुंदरीकरण का प्रस्ताव भेजा गया है। इसके अतिरिक्त पूर्व सांसद विश्वनाथ सिंह गहमरी और साहित्यकार राही मासूम रजा के गांव को हेरिटेज बनाने का प्रस्ताव भी भेजा गया है। इसके साथ ही गहमर थाने के पास ही स्थित शहीद स्तंभ के जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण का प्रस्ताव दिया गया है।

'