Today Breaking News

मुख्‍तार की कैसे हो गई विकास कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी, ED ने समन भेजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के पूर्व मालिकों ने मुख्तार अंसारी और उनके गुर्गों पर साजिश करके कंपनी हड़पने का आरोप लगाया था। इसकी छानबीन के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व मालिकों को समन भेजकर बयान के लिए बुलाया है। उनका बयान दर्ज करके मुख्तार के साले और बेटे से सवाल किया जाएगा। वहीं रविवार को मामा-भांजे से पूछताछ जारी रही। उनके बयान दर्ज किए गए।

पूर्वांचल के रविंद्र, मंसूर आलम और वैश खान ने आरोप लगाया था कि विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी उन्होंने बनाई थी। इस कंपनी में उनके परिवार के लोग जुड़े थे और लाखों रुपये निवेश कर कंपनी को संचालित कर रहे थे। कुछ सालों पहले मुख्तार और उनके गुर्गों ने धमकी देकर कंपनी हड़प ली। मुख्तार के साले आतिफ रजा कंपनी में घुसपैठ कर संस्थापक सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखाने लगा, लेकिन कागजातों पर उन्हीं का नाम था।

धीरे-धीरे विकास कंस्ट्रक्शन मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी और साले आतिफ रजा के नाम हो गई। बाकी सदस्य सिर्फ नाम के रह गए। कुछ सदस्यों ने मुख्तार के डर से पहले ही कंपनी से दूरी बना ली थी। इस दबंगई की ईडी से शिकायत की गई थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मंसूर आलम, वैश खान और मदीना खातून को समन भेजकर बयान के लिए बुलाया है। इनसे साक्ष्य लेकर विकास कंस्ट्रक्शन के साथ फ्राड करने वालों पर कार्रवाई होगी।

इस कंपनी से जुड़े तीन अन्य सदस्यों से तीन दिन पहले ही ईडी ने मऊ और गाजीपुर से बुलाकर पूछताछ की थी। इस बीच एक सदस्य की हालत भी बिगड़ गई थी। कंपनी से जुड़े लोगों से पूछताछ करके प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में रखे गए विधायक अब्बास अंसारी और आतिफ रजा से क्रास प्रश्न पूछे गए। उनके ना में जवाब देने पर लेनदेन के साक्ष्य दिखाए जाते हैं। देर रात तक यह पूछताछ चली।

'