Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के विधायक पुत्र अब्बास अंसारी से अब सख्ती से होगी पूछताछ, ED को मिली रिमांड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. बांदा जेल में बंद माफिया डान मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी से अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सख्ती से पूछताछ करेगी। ईडी (ED) को मऊ से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से विधायक अब्बास अंसारी की सात दिन की रिमांड मिल गई है। अब्बास अंसारी सात दिन तक ईडी प्रयागराज यूनिट की कस्टडी में रहेगा।

जिला जज संतोष राय ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली। कस्टडी रिमांड मिलने के बाद ईडी अब अब्बास अंसारी से विस्तृत पूछताछ करेगी। प्रयागराज में शनिवार को जिला जज संतोष राय की अदालत ने सुनवाई के बाद ईडी को अब्बास अंसारी की सात दिन की रिमांड दी है। ईडी ने कोर्ट से 14 दिन की रिमांड मांगी थी। माफिया डान मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को शनिवार को बड़ा झटका लगा है। ईडी को अब्बास अंसारी की सात दिन की रिमांड आज शाम पांच बजे से 12 नवंबर दोपहर दो बजे तक मंजूर हुई है।

अब्बास अंसारी कस्टडी रिमांड मंजूर

प्रयागराज के जिला जज संतोष राय ने ईडी और अब्बास अंसारी के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद कस्टडी रिमांड मंजूर की। कोर्ट ने इस दौरान कहा कि अब्बास अंसारी को रिमांड के दौरान ना तो प्रताड़ित किया जाएगा और ना ही उनके साथ गलत व्यवहार किया जाएगा। ईडी ने अब्बास अंसारी को कस्टडी में लेने से पहले मेडिकल भी कराया है।

सुरक्षा मुहैया कराने का भी निर्देश

इसके साथ ही माफिया के बेटे पर बड़ा खतरा होने के कारण कोर्ट ने ईडी से मऊ से विधायक अब्बास अंसारी को सुरक्षा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया। कोर्ट ने रिमांड पर ईडी की पूछताछ के दौरान अब्बास अंसारी के अधिवक्ता के भी मौजूद रहने का भी निर्देश दिया है। इस दौरान कोई भी अधिवक्ता ईडी के पूछताछ में किसी तरह का दखल नहीं देंगे।

ईडी के अधिकारियों ने कस्टडी रिमांड को जरूरी बताया

अब्बास अंसारी के वकीलों ने कस्टडी रिमांड देने पर कड़ा विरोध जताया था, लेकिन ईडी के अधिकारियों ने कस्टडी रिमांड को जरूरी बताया था। ईडी की तरफ से कहा गया कि विधायक अब्बास अंसारी से तमाम बिंदुओं पर पूछताछ की जानी है। इस दौरान तमाम तथ्यों का पता लगाया जाना है। इसी कारण दो हफ्तों की रिमांड भी मांगी गई थी। कोर्ट को ईडी की तरफ से यह भी बताया गया कि रिमांड के दौरान अब्बास अंसारी को लेकर गाजीपुर, लखनऊ, मऊ व दूसरी जगहों पर भी जाना पड़ सकता है। इसी कारण कस्टडी रिमांड जरूरी है और दो हफ्तों का समय भी।

तीन बार कराया गया मेडिकल

ईडी की टीम ने आज विधायक अब्बास अंसारी की सात दिन की कस्टडी रिमांड मिलने के बाद मेडिकल भी कराया। ईडी की टीम ने काल्विन अस्पताल में अब्बास अंसारी का मेडिकल कराया। बीते 20 घंटे में ईडी की टीम ने तीन बार अब्बास अंसारी का मेडिकल परीक्षण कराया। इसके बाद साथ में लेकर ईडी दफ्तर पहुंची। अब्बास अंसारी को को फिलहाल ईडी के दफ्तर में ही रखा गया। जहां पर उससे पूछताछ हो रही है।

अदालत में आज दो प्रार्थना पत्र प्रस्तुत

समाजवादी पार्टी के समर्थन से मऊ से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अब्बास अंसारी की तरफ से भी अदालत में आज दो प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए थे। पहली अर्जी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की गई थी। दूसरी में कहा गया था कि ईडी की पूछताछ उनकी वकील की मौजूदगी में होनी चाहिए। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

प्रयागराज में शुक्रवार को ईडी ने मऊ से विधायक अब्बास अंसारी को मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद ईडी ने अब्बास अंसारी को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने शनिवार को उसको जिला जज की अदालत में पेश किया था। ईडी के अधिकारी फाइलों का पुलिंदा लेकर पहुंचे थे। ईडी की ओर से सहायक निदेशक सौरभ कुमार कोर्ट में मौजूद थे। ईडी के अधिवक्ता ओम प्रकाश मिश्र और डीजीसी क्रिमिनल गुलाब चंद्र अग्रहरि ने बहस की। अब्बास अंसारी की ओर से अधिवक्ता लल्लन सिंह यादव, तारा चन्द्र गुप्ता व अन्य ने पक्ष रखा।

'