Today Breaking News

गाजीपुर में सरहुला हाल्ट स्टेशन यात्री सुविधाओं से महरूम, शौचालय, पेयजल, बैठने की भी व्यवस्था नहीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां में पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के तहत आने वाला करीब साढे तीन दशक पुराना सरहुला हाल्ट स्टेशन (sarhula halt railway station) पर महकमें की उदासीनता के चलते यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है।बावजूद रेलवे अपने दायित्वों को लेकर बेपरवाह बना हुआ है।
ग्रामीणों व यात्रियों ने बताया कि विगत सौ साल पहले ब्रिटिश हुकुमत में इस दिलदारनगर ताडीघाट ब्रांच लाइन का निर्माण आवागमन व व्यापारिक दृष्टिगत कराया गया था। लोगों ने बताया कि इस हाल्ट स्टेशन पर पेयजल व शौचालय तक की समुचित व्यवस्था न होने से लोगों को मजबूरी में खुले में शौच व बाजार से बंद बोतल का पानी खरीदना पड़ता है।
लिखित जानकारी भी दी गई
यही नहीं लोगों ने तो यहाँ तक बताया कि समय-समय पर रेलवे के आलाधिकारियों का इस लाइन पर आवागमन बना रहता है। बावजूद यात्री सुविधाओं की उपलब्धता खातिर जिस तरह से इस हाल्ट स्टेशन की उपेक्षा महकमे के द्वारा किया जा रहा है समझ से परे है। लोगों ने बताया यात्री सुविधाओं खातिर कई बार लिखित व मौखिक तरीके से गुहार लगाया गया।
चढ़ने-उतरने में होती है परेशानी
मगर आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। लोगों ने बताया कि प्लेटफार्म भी काफी नीचा होने से ट्रेन पर चढने व उतरने में लोगों को दिक्कतें होती है। कई बार तो लोग गिरकर चोटहिल भी हो चुके है। यात्रियों ने बताया कि यात्रियों को बैठने के लिए समुचित व्यवस्था तक महकमें के द्वारा नहीं किया गया।
ब्रिटिश हुकूमत ने बनवाया था
इस अतिप्राचीन हाल्ट स्टेशन पर रात के पहर रोशनी की व्यवस्था न होने से यहां बराबर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। लोगों ने बताया कि इस रूट पर एकमात्र आठ बोगियों वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन महकमें के द्वारा किया जाता है ,जो दिन में तीन बार आती है और इतने बार ही वापस जाती है। इस संम्बध में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि यात्री सुविधाओं को लेकर विभाग गम्भीर है, जल्द ही यात्री सुविधाएं उपलब्ध करा दिया जायेगा।
'