Today Breaking News

गाजीपुर में 7.5 लाख बिजली बिल बकाया होने पर आइस फैक्ट्री कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में प्रशासन माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर उनकी चल और अचल संपत्ति कुर्क कर रहा है। अब सरकारी बकायेदारों की संपत्ति भी कुर्क करने के मामले सामने आ रहे हैं। तहसील प्रशासन ने साढ़े सात लाख रुपये के बिजली बकाये पर कार्रवाई करते हुए आइस फैक्ट्री को कुर्क किया है। इसके अलावा दो अन्य मामलों में जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

मामला सदर कोतवाली इलाके का है। जहां तिलक नगर कॉलोनी में आइस फैक्ट्री के नाम पर बिजली का कनेक्शन लिया गया था। जिसका कुल बकाया लगभग 7.50 लाख का था। बकाया वसूली के लिए विभाग ने कई बार प्रयास किया, लेकिन सफलता न मिलने और राजस्व वसूली के लिए मामला तहसील को सौंपा गया।

दो बकाएदारों को भेजा गया जेल

सदर तहसीलदार अभिषेक कुमार ने बताया कि संतोष सिंह ने आइस फैक्ट्री के लिए बिजली कनेक्शन लिया था। जिस पर लगभग साढ़े सात लाख रुपए बकाया है। कई बार नोटिस के बाद भी बकाया नहीं जमा किया गया। जिसके बाद आइस फैक्ट्री को कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा दो अन्य बकाएदार जिसमें एक बिजली का करीब 5 लाख का बकायेदार है। दूसरा स्टांप का 4 लाख का बकायेदार है, दोनों को पकड़कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

'