Today Breaking News

भारत को वर्ल्ड कप दिलाने के लिए सूर्यकुमार यादव के घर गाजीपुर में पूजा-पाठ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. टी-20 वर्ल्ड कप मैच में अपने बल्ले से विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जबर्रदस्त पिटाई करते आ रहे सूर्यकुमार यादव के घर पर फाइनल से पहले पूजा-पाठ का दौर शुरू हो गया है। भारत के सलामी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की मां ने वर्ल्ड कप जीत के लिए पूजा-पाठ शुरू कर दी है। यही नहीं, उन्होंने वर्ल्ड कप में भारत की जीत और अपने बेटे के अच्छे फॉर्म के लिए मन्नत भी मांगी है। गौरतलब है कि सूर्य कुमार यादव की मां ने अपने बेटे के नेशनल टीम में सिलेक्ट होने के लिए छठ पर्व का व्रत रखा था। 

इन दिनों फिर से सूर्यकुमार यादव के गाजीपुर जिले के हथौड़ा गांव में पूजा-पाठ और मान-मनौती और धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो चुका है। सूर्यकुमार यादव की मां स्वप्रा देवी ने टी-20 विश्व कप में भारत की विजय होने पर छठ पर्व करने की मन्नत मांगी है। सूर्यकुमार यादव की मां ने सात साल पहले अपने बेटे के भारतीय टीम  में चयन को लेकर छठ व्रत की शुरूआत की थी। 

कहते हैं ना कि माता-पिता के आशीर्वाद से बच्चे तरक्की करते हैं। बस वैसे ही सूर्यकुमार यादव के साथ भी हुआ। उनकी मेहनत और मां की दुआओं के बदौलत सूर्यकुमार सूर्य की तरह चमके और आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम से धुआंधार बल्लेबाजी कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। 

सूर्यकुमार यादव की मां ने इस बार भी मुंबई में छठ पर्व किया था। इस दौरान उनका पूरा परिवार साथ था। सूर्यकुमार यादव की पत्नी देविशा ऑस्ट्रेलिया में हैं लेकिन उनकी भाभी और बहन सबने मिलकर धूमधाम से मुंबई में छठ पूजा की थी। सूर्यकुमार यादव के बारे में भी कहा जाता है कि वो भी धार्मिक हैं और ईश्वर पर विश्वास रखते हैं। छठ पर्व पर सूर्यकुमार यादव जहां भी रहें वहां सात्विकता और शुद्धता का पालन करते हैं क्योंकि उनकी मां छठ पूजा करती हैं।

'