Today Breaking News

वाराणसी अस्सी घाट पर पंडों और श्रद्धालुओं में चले लात-घूसे, आधे घंटे तक चला बवाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी का अस्सी घाट बुधवार को अखाड़ा बन गया। चंदन-टीका के रेट को लेकर पंडों और श्रद्धालुओं में मारपीट हो गई। पत्थरबाजी भी हुई। इतना ही नहीं, एक पंडा छतरी उठाकर श्रद्धालुओं को मारने के लिए दौड़ा। करीब आधे घंटे तक बवाल चला। इस बीच फॉरनर्स ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई।

मामले का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं, 5 दिन पहले भी इसी घाट पर सामान बचने वालों में मारपीट हुई थी। बच्चों के विवाद के बाद बड़े आमने-सामने आ गए थे। जमकर लात-घूसों चले थे। हालांकि क्षेत्रीय लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया था।

वीडियो में नजर आ रहा है कि 15-20 लोगों की भीड़ लगी है। कहासुनी के बाद कुछ लोग एक-दूसरे को धक्का देने लगते हैं। इसके बाद एक-दूसरे को लात-घूसों से पीटना शुरू कर देते हैं। एक पंडा छतरी उठाकर मारने के लिए दौड़ता है तो श्रद्धालु भाग जाते हैं।

मारपीट और पत्थरबाजी के बाद हुआ बवाल

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, "घाट पर टूरिस्ट ठंड के बीच धूप सेंक रहे थे। इसी बीच कुछ लड़के गंगा स्नान करके घाट के पास ही पंडों से टीका-चंदन लगवाने जाते हैं। इच्छानुसार साइज का टीका-चंदन लगाने की मांग हुई। इस पर चंदन वालों ने 50 रुपए मांग लिए। रेट को लेकर दोनों पक्षों में कुछ देर तक बार्गेनिंग चली।

कहासुनी और गहमा-गहमी के बाद मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते ईंट-पत्थर तक चल गए। मामला बढ़ता देख धूप सेक रहे लोग घाट की सीढ़ियों की ओर भागने लगे। इस दौरान घाट पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

पुलिस बोली- तहरीर मिलने पर की जाएगी कार्रवाई

मारपीट की घटना के बाद सभी चंदन-टीका वाले अपना-अपनी चौकी बंद कर वापस चल गए। मारपीट की घटना बाद घाट पर मौजूद लोग मजाक बनाने लगे। लोगों ने वीडियो देखकर कहा, 'मोहल्ला अस्सी' फिल्म की याद आ गई। मारपीट का यह मामला अभी पुलिस के पास नहीं पहुंचा है। अस्सी पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। अगर तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

5 महीने पहले नमो घाट पर लड़की और सिक्योरिटी गार्ड के बीच हुई थी मारपीट

5 महीने पहले नमो घाट पर एक युवती व महिला सुरक्षाकर्मी में जमकर मारपीट का वीडियो सामने आया था। घाट पर हो रहे सजावट के काम के कारण लोगों को आने से मना किया जा रहा था। इसी बीच युवती अपने दोस्त के साथ वहां पहुंची। मौजूद महिला सिक्योरिटी गार्ड ने मना किया तो वह भिड़ गई। देखते ही देखते मारपीट शुरू कर दी।

इस पर महिला सिक्योरिटी गार्ड ने भी युवती को पीट दिया। घाट पर मौजूद लोगों ने बीच-बचाव किया। थोड़ी देर बाद युवती घाट से चली गई। युवती कहां से आई थी और उसका क्या नाम था? यह स्पष्ट नहीं हो सका था।

'