Today Breaking News

गाजीपुर में बारा कर्मनाशा पुल क्षतिग्रस्त, देवल पुल पर बढ़ा दबाव - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूपी-बिहार को जोड़ने वाला देवल-कर्मनाशा पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल पर भारी वाहनों का आवागमन बंद होने से बारा क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें बढ़ने के साथ देवल स्थित कर्मनाशा पुल पर भारी वाहनों का दबाव बढ़ गया है। 

जिले को बिहार से जोड़ने के लिए एनएच 124 सी और देवल-दिलदारनगर मार्ग स्थित कर्मनाशा नदी पर पुल है। बारा स्थित कर्मनाशा पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण हल्के एवं दो पहिया वाहन ही इस पुल से आवागमन करते हैं। पुल का बेयरिंग खराब हो गया है। 

राज्य सेतु निगम के अधिकारियों की रिपोर्ट पर जिला प्रशासन ने पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर पूर्णत: रोक लगा दी है। दोनों तरफ पुल क्षतिग्रस्त होने का बोर्ड लगाया गया है। बड़े वाहनों को रोकने के लिए दस फीट की ऊंचाई पर हाईट गेज भी लगा दिए गए।

बारा कर्मनाशा पुल बंद होने से क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बड़े वाहन चालकों को अब देवल - दिलदारनगर मार्ग स्थित कर्मनाशा पुल से आवाजाही करनी पड़ रही है। इससे सड़क के साथ देवल कर्मनाशा पुल पर बड़े वाहनों का अत्याधिक दबाव बढ़ गया है। हालांकि, देवल स्थित कर्मनाशा पुल की स्थिति भी दयनीय है। उक्त पुल का स्लैब वर्ष 2018 में तीन इंच धंस गया था। ऐसे में पुल से बड़े एवं ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से खतरा बढ़ गया है। एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने कहा कि देवल कर्मनाशा पुल चलने योग्य है या नहीं इसकी जांच अधिशासी अभियंता से कराकर रिपोर्ट जिलाधिकारी को देने के लिए कहा जाएगा।

'