Today Breaking News

धान के नीचे शराब छुपाकर ले जा रहे थे बिहार, दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी.  पंजाब में बिकने के लिए बनाई गई अंग्रेजी शराब अंतरराज्यीय तस्कर ट्रक में धान के लावा के बीच छुपाकर बिहार ले जा रहे थे। यह खुलासा वाराणसी कमिश्नरेट की मिर्जामुराद थाने की पुलिस ने नेशनल हाईवे पर डंगहरिया फुट ओवरब्रिज के समीप एक ट्रक से 35 लाख रुपए मूल्य की 491 पेटी शराब बरामद करने के बाद किया।

गिरफ्त में आए आरोपियों की शिनाख्त राजस्थान के बाड़मेर जिले के सिडदरी थाना के करडाली नाडी के गोमाराम और एड सिडदरी के हरजीराम के तौर पर हुई है। दोनों के पास से फर्जी नंबर प्लेट और फर्जी बिल्टी बरामद भी बरामद हुई है।

गश्त के दौरान मिली थी सूचना

डीसीपी गोमती जोन विक्रांत वीर ने बताया कि इंस्पेक्टर मिर्जामुराद राजीव कुमार सिंह अपनी टीम के दरोगा अक्षय कुमार सिंह, दरोगा जितेंद्र यादव और कांस्टेबल प्रदीप मौर्या के साथ सोमवार की रात हाईवे पर गश्त पर निकले थे। उसी दौरान उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि प्रयागराज की ओर से आ रहे ट्रक नंबर RJ02GB1753 में धान के लावा के नीचे अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बिहार ले जाई जा रही है। इस सूचना पर इंस्पेक्टर मिर्जामुराद ने चेकिंग शुरू कराई और तलाशी में ट्रक से शराब बरामद हुई।

गाजियाबाद बाईपास पर मिली थी शराब

पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि हम लोग जावेद के साथ शराब तस्करी का काम करते हैं। बीती 17 दिसंबर को जावेद ने उन्हें गाजियाबाद बाईपास पर फर्जी बिल्टी देकर ट्रक बिहार ले जाने को कहा था। हम लोग ट्रक में फर्जी नंबर प्लेट लगा कर चलते हैं। रास्ते में नंबर प्लेट बदल भी दी जाती है। बिहार में प्रतिबंध होने के कारण वहां शराब की मुंहमांगी कीमत मिल जाती है। उधर, डीसीपी गोमती जोन ने बताया कि तस्करों को पकड़ कर शराब बरामद करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपए के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है।

'