Today Breaking News

सड़क सुरक्षा सप्ताह में शिक्षकों समेत छात्र छात्राओं को दिलाई गई शपथ - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया। नंदगंज स्थित इंटर कॉलेज में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत छात्र/छात्राओं को यातायात के नियमों से अवगत कराया गया तथा सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन की शपथ दिलाई गई।

शुक्रवार को नन्दगंज बाजार स्थित शहीद स्मारक इंटर कॉलेज में छात्र/छात्राओं को यातायात के नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही सभी छात्र/छात्राओं, शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा के तहत शपथ दिलाई गई।

प्रधानाचार्य उदयराज ने छात्र छात्राओं को बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह का पालन कर दुर्घटनाओं के आंकड़ों में कमी लाई जा सकती है। उन्होंने अपील की कि सभी छात्र/छात्राएं स्कूल समय के बाद अपने गांव घरों में लोगों को सड़क सुरक्षा सप्ताह की जानकारी देकर जागरूक करते हुए जनहित में अपना कर्तव्य निभाएं।

सड़क हादसों में कमी लाने के लिए हर व्यक्ति का जागरूक होना ज्यादा जरूरी है। तभी हादसों में कमी लाई जा सकती है। सभी को चौपहिया वाहन चलाते वक्त सीट बेल्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। दोपहिया वाहन चालकों को भी हेलमेट लगाना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति ऐसा नहीं करता है तो नियमों के अनुसार कानूनी कार्रवाई झेलनी पड़ेगी। इस दौरान उप-प्रधानाचार्य, क्रीडाधीक्षक समेत सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

'