Today Breaking News

गाजीपुर में एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, EMT ने कराया सुरक्षित प्रसव, ज़च्चा-बच्चा स्वस्थ्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. स्वास्थ विभाग सुरक्षित प्रसव को लेकर काफी गंभीर है। इसके लिए वह लगातार कई तरह की योजनाएं भी चला रहा है, ताकि गर्भवती का सुरक्षित प्रसव हो और जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित रहें। सरकार के इस मनसा को उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई गई एम्बुलेंस सेवा लगातार अमलीजामा पहनाते हुए नजर आ रही है।

करंडा ब्लॉक के दीनापुर ग्राम सभा से एम्बुलेंस के लिए कॉल आया। बताए गए लोकेशन पर इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन और पायलट एम्बुलेंस लेकर पहुंचे और स्वास्थ्य केंद्र के लिए गर्भवती को लेकर चले। तभी रास्ते में पीड़ा बढ़ने के कारण एम्बुलेंस को सड़क किनारे लगाकर प्रसव कराया गया।
रास्ते में बढ़ा महिला का प्रसव पीड़ा
108 एम्बुलेंस के ब्लॉक प्रभारी दीपक राय ने बताया कि दुर्गा पत्नी अजय को प्रसव पीड़ा की कॉल आई थी। इसके बाद बताए गए लोकेशन पर इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन गिरजेश कुमार और चालक संतोष एम्बुलेंस लेकर पहुंचे। वहां से गर्भवती को लेकर स्वास्थ्य केंद्र के लिए चले, लेकिन रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ने के कारण एम्बुलेंस को सड़क किनारे लगाकर परिवार की महिलाओं और इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन की मदद से एम्बुलेंस के अंदर ही प्रसव कराया गया। गर्भवती ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। इसके पश्चात जच्चा और बच्चा को जिला महिला अस्पताल में एडमिट कराया, जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को स्वास्थ्य बताया है।
'