Today Breaking News

बैंक खाता खुलवाते समय ग्राहक के नंबर की बजाय भरते थे अपना नंबर, स्वयं करते थे खाते का प्रयोग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. चुनार पुलिस ने आनलाइन ठगी के दो आरोपितों को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उनके पास से मोबाइल फोन व बाइक बरामद हुई है। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार संतोष मिश्र में बताया कि सद्दूपुर चुनार निवासी शिप्रा सिंह ने दो नबंवर को अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध चुनार कोतवाली में तहरीर दी थी। आरोप था कि ठगों ने खाता खुलवाकर उनके यूनियन बैंक व इंडियन बैंक के दो खातों से आनलाइन धोखाधड़ी कर छह लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस की छानबीन में दो लोगों का नाम सामने आया।

लोगों को गुमराह कर खुलवाते थे खाता

एएसपी आपरेशन महेश अत्रि के निर्देशन में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना की विवेचना की। इस पर नई दिल्ली के उत्तम नगर से बिहार के औरंगाबाद स्थित माल्हरा निवासी राजकुमार, नई दिल्ली के टी-138, टी ब्लाक, शुक्र बाजार उत्तम नगर के ग्राउंड फ्लोर निवासी नवीन मित्तल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित राजकुमार के पास से एक बाइक, आनलाइन फ्राड से मिले धन से खरीदे गए इलेक्ट्रानिक उपकरण सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं।एसपी ने बताया कि इनका एक गैंग है जो लोगों को गुमराह कर बैंक खाता खुलवाता है। गैंग के लोगों का मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कराकर खाते का स्वयं प्रयोग करता है।

लिंक खोलते ही सारा डाटा ठगों के पास

ठगी करने वाले नई दिल्ली, राजस्थान, यूपी, मध्यप्रदेश में जाकर लोगों को ठगते हैं। ठग पहले लोगों को फोन कर कुछ सामान के रुपये वापस करने की बात करते हैं। जैसे ही उनके भेजे लिंक को लोग खोलते हैं उनका सारा डाटा उनके मोबाइल पर चला जाता है। इसके बाद यह लोग खाते से आनलाइन सामान की खरीदारी कर लेते हैं। अब तक विभिन्न लोगों से करीब 50 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर चुके हैं।

'