Today Breaking News

जमानियां में शिक्षा युवक समारोह और खेलकूद समारोह का समापन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र में दो दिवसीय मंडलीय माध्यमिक शिक्षा युवक समारोह व खेलकूद समारोह का आयोजन हुआ। 66वां आयोजन मलसा शिवपूज‌न इंटर कालेज के हरिद्वार स्टेडियम में हुआ। शुक्रवार को इसका समापन हो गया। इस मौके पर डीएम आर्यका अखौरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। उन्होंने ने मार्च पास्ट की सलामी के साथ समापन किया।

इस दौरान डीएम ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत देकर सम्मानित किया। दो दिनों तक चली इस प्रतियोगिता में मेहमान वाराणसी ने खेल के हर वर्गों में बेहतर प्रदर्शन करते हुए आल ओवर चैम्पियनशिप का खिताब जीतकर प्रथम स्थान पर रहा।

मेजबान गाजीपुर दूसरे व जौनपुर को तीसरा स्थान मिला। समापन के अंतिम दिन एक दर्जन से अधिक विभिन्न तरह के विभिन्न वर्गों में खेल आयोजित किया गया। 200 मीटर के सीनियर बालिका वर्ग में वाराणसी की आरती मौर्या प्रथम, वाराणसी की ही शिवानी मौर्या दूसरे व गाजीपुर की अंजू यादव को तीसरा स्थान मिला।

इसी तरह 200 मीटर सीनियर बालक वर्ग में जौनपुर के सचिन पाल प्रथम, गाजीपुर के दिवाकर पासवान दूसरे व वाराणसी के सतीश यादव को तीसरे स्थान पर रहे। 400 मीटर के सीनियर बालक वर्ग में गाजीपुर के दिवाकर पासवान प्रथम,जौनपुर के शिवकुमार निषाद दूसरे, जौनपुर के ही प्रदीप राजभर को तीसरे स्थान पर रहे।

5000 मीटर सीनियर बालक वर्ग में चंदौली के वीरू निषाद प्रथम,जौनपुर के मंगला प्रसाद निषाद दूसरे व वाराणसी रोहन कुमार को तीसरा स्थान मिला।जबकि 5000 मीटर सीनियर बालिका वर्ग में वाराणसी की क्रमश: कुमारी देवी व सोनाली पटेल प्रथम व द्वितीय जबकि गाजीपुर की सरिता राजभर को तीसरा स्थान मिला। इसके अलावा पोल्ट वाल्ट, शाट पट, डिस्कस, हैमर आदि की प्रतियोगिता आयोजित किया गया।

इस मौके पर डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि शिक्षा में खेलकूद का भी महत्वपूर्ण स्थान है। इसके जरिए शारीरिक विकास के साथ-साथ बौद्धिक विकास होता है। इस अवसर पर एसडीएम भारत भार्गव, प्रधानाचार्य डॉक्टर अरविंद, कमलेश राय, प्रो. हरिकेश सिंह, नेसार अहमद फैज, मुरलीधर राय, संजय कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक नाथ तिवारी, विजय शंकर राय आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन रत्नेश कुमार राय व सच्चिदानंद दुबे ने किया।

'