Today Breaking News

ऊसरी चट्टी कांड में मुख्तार अंसारी की पेशी 3 जनवरी को - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में ऊसरी चट्टी कांड मामले में मुख्तार अंसारी की 3 जनवरी को कोर्ट में पेश होना है। ऊसरी चट्टी कांड मामले में एमपी/एमएलए कोर्ट ने मुख्तार को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया है। यह जानकारी शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव ने दी है। मालूम हो कि इससे पूर्व आज 20 दिसम्बर को कोर्ट में मुख्तार को पेश होने का आदेश दिया गया था।

ईडी की कस्टडी में होने की वजह से नहीं हो सकी पेशी

गाजीपुर एमपी/एमएलए कोर्ट में ऊसरी चट्टी कांड मामला चल रहा है। शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि आज कोर्ट ने गवाही के लिए मुख्तार को 3 जनवरी को व्यक्तिगत रूप से तलब करने का आदेश दिया है। मुख्तार को आज ही कोर्ट में पेश होना था, लेकिन ईडी की कस्टडी रिमांड में होने से मुख्तार अंसारी की पेशी नही हुई।

एक हमलावर की हो गई थी मौत

15 जुलाई 2001 को मुख्तार अंसारी अपने निर्वाचन क्षेत्र मऊ जा रहे थे। दोपहर करीब 12.30 बजे मुहम्मदाबाद कोतवाली के उसरी चट्टी पर उनके काफिले पर हमलावरों ने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की थी। इसमें मुख्तार अंसारी के गनर की मौत हो गई थी। एक हमलावर की भी मौत हुई थी। इस दौरान मुख्तार अंसारी के साथ चलने वाले पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। इस मामले में मुख्तार अंसारी ने बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह को नामजद और 15 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया था।

'