Today Breaking News

गाजीपुर में अतिक्रमण के खिलाफ एसडीएम सड़कों पर उतरे,10 साल पुराने कब्जों को कराया खाली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां अन्तर्गत सुहवल थाना क्षेत्र के ढढनी गाँव स्थित बाजार में आज शुक्रवार को एसडीएम ने भारी पुलिस बल के साथ ढढनी -सुहवल प्रमुख मार्ग स्‍थित मुख्य बाजार में मार्गों किनारे पिछले दस साल से करीब सौ से अधिक दुकानदारों आदि के द्वारा अवैध तरीके से पटरियों के किनारे अस्थाई तरीके अतिक्रमण व अवैध कब्जे को खाली कराया गया।

जिसके चलते लोगों में अफरातफरी मची रही। इस दौरान एसडीएम भारत भार्गव ने दुकानदारों को चेताया कि‌ भविष्य में दोबारा अतिक्रमण करने पर सम्बन्धित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।इधर क्षेत्रीय लोगों ने प्रशासन के इस कदम की सराहना किया। लोगों ने बताया कि मार्ग से सटाकर दुकान लगाए जाने से एक तरफ जहां मार्ग संकरा हो जाता है।

मुख्य मार्ग पर जाम जैसी स्थिति हो जाती है

वहीं बाजार की इस प्रमुख मार्ग पर सुबह शाम आए दिन जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो जा रही थी। जिससे कि आवागमन करने में पैदल व वाहन सवारों को काफी दिक्कतों का सामना कर‌ना पड़ता था। यही नहीं लोगों ने बताया कि पूर्व में इन अतिक्रमण से सडक हादसे भी हो चुका है। आज पुलिस प्रशासन के द्वारा सडक की पटरियों किनारे, गुमटी, सब्जी, लकडी, ठेला, खोमचा आदि के द्वारा दुकान कर किए गये कब्जे को हटाया गया।

ठेले खोमचों वालों में मचा रहा हड़कंप

ढढनी बाजार में दिन में भारी पुलिस बल के बूटों की आवाज से एक बारगी लोग सहम गये कि कहीं कोई। घटना तो नहीं हो गई लेकिन जब पता चला कि पुलिस सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने के लिए आई है। तब जाकर लोगों ने राहत महसूस किया। अन्य लोगों में इस कार्रवाई को लेकर खौफ हो गया। इस पूरे कार्रवाई के दौरान पुलिस ने किसी की एक नहीं सुनी आम हो या खास सबकी खबर ली।

दोबारा अतिक्रमण करने पर होगी कार्रवाई

इस अवसर पर तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा, प्रभारी निरीक्षक तारावती यादव, उपनिरीक्षक रामबाबू, राजस्व निरीक्षक इंद्रप्रताप सिंह आदि भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इस संम्बंध में जमानिया एसडीएम भारत भार्गव ने बताया कि ढढनी बाजार में सडक किनारे किए गये अतिक्रमण को पूरी तरह से मुक्त कराया गया। भविष्य में दोबारा अतिक्रमण करने पर संम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

'