Today Breaking News

गाजीपुर में मिला दुर्लभ प्रजाति का उल्लू, वन विभाग की टीम को सौंपा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के सोनबरसा गांव में सोमवार को दुर्लभ प्रजाति का सफेद व भूरे रंग उल्लू मिला। यह उड़ नहीं पा रहा था। ग्रामीणों ने उल्लू को आवारा कुत्तों से बचाने हेतु लोगों ने पकड़ कर मां काली मंदिर स्थान पर ले गए। यहां मीडिया के द्वारा वन क्षेत्राधिकारी को सूचित कर दुर्लभ प्रजाति के उल्लू को सौंप दिया गया।

सोनबरसा गांव में सोमवार को सड़क किनारे एक दुर्लभ प्रजाति का सफेद व भूरा उल्लू मिला। जिसका वजन 1 किलोग्राम के पास था और उड़ नहीं पा रहा था। दुर्लभ प्रजाति के सफेद व भुरा उल्लू देख लोगों में कौतूहल बस लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। वन क्षेत्राधिकारी ने त्वरित संज्ञान लेते हुए रेस्क्यू के लिए टीम को मौके पर भेजा।

मौके पर पहुंची टीम ने दुर्लभ प्रजाति के उल्लू को कब्जे में ली है और लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया। वन क्षेत्राधिकारी अंजनी सिंह ने बताया कि यह दुर्लभ प्रजाति का प्रतीत होता है कहीं से भटक कर आ गया है। दुर्लभ प्रजाति उल्लू के फेस दिल के आकार का होता है यह काफी शर्मीली होते हैं यह रात में अपना शिकार करते हैं। इसे असावर के पास ठोस नदी किनारे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

'