Today Breaking News

गाजीपुर में एसडीएम ने ढहाया अतिक्रमण, तालाब की भूमि पर बन रहा था प्लाट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई तहसील क्षेत्र के भदौरा ब्लॉक के अंतर्गत देहवल गांव में भू माफियाओं पर प्रशासन ने हंटर चलाया है। यहां पर तालाबों को पाटकर उस पर प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा है। जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान एमामुद्दीन खान ने संपूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम से की थी।

एसडीएम ने खुदाई कराकर अतिक्रमण मुक्त कराया

उप जिलाधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को मौका मुआयना कर जांच आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अधिकारियों की जांच में उक्त भूमि पर अवैध अतिक्रमण पाया गया। तालाब पर किए गए अतिक्रमण को एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद ग्राम प्रधान एनामुद्दीन खां ने जेसीबी के जरिए तालाब की खुदाई कराकर अतिक्रमण मुक्त कराया।

ग्राम प्रधान एनामुद्दीन खान ने बताया कि देहवल गांव में आराजी संख्या 2379 ख पर स्थित तालाब पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण करते हुए उस पर प्लाटिंग का कार्य शुरू कर दिया था। इसकी शिकायत एसडीएम से करते हुए तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने की गुहार लगाई गई थी। आज एसडीएम ने प्लाटिंग को तोड़कर कार्रवाई की।

इस बाबत एसडीएम चौराहा राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि बेवल ग्राम पंचायत अंतर्गत आराजी नंबर 2379 ख तालाब की भूमि अंकित है। जिस पर कुछ लोगों के द्वारा मिट्टी डालकर प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था। ग्राम प्रधान द्वारा मिले शिकायत के आधार पर उसकी जांच कराई गई। जिसमें मामला सही पाया गया। संबंधित राजस्व निरीक्षक और लेखपाल को उक्त भूमि से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है। दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

'