Today Breaking News

गाजीपुर में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण में तेजी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे की भूमि के अधिग्रहण को लेकर प्रशासन बेहद सक्रिय हो चला है। भूमि का बैनामा कम होने से प्रशासन की ओर से गांवों में कैंप लगाकर किसानों से बातचीत कर उनकी शंकाओं को दूर किया जा रहा है।

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का बैनामा कम होने से राजस्व विभाग के कर्मचारी और अधिकारी किसानों के बीच पहुंचकर उन्हें जमीन अधिग्रहण के लिए राजी कर रहे हैं। संबंधित गांव में दिन में कैम्प और रात्रि प्रवास कर राजस्व विभाग के अधिकारी किसानों को जमीन बैनामा को लेकर प्रेरित कर रहे हैं। इसी क्रम में करीमुद्दीनपुर में मुहम्मदाबाद राजस्व क्षेत्र के नायब तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव ने अपनी टीम के साथ रात्रि विश्राम कर किसानों से संवाद स्थापित किया। 

तहसीलदार श्रीवास्तव ने बताया कि सर्किल रेट बढ़ने के बाद विशुद्ध रूप से अफवाह है। किसान अफवाहों पर ध्यान बिल्कुल ना दें ।उन्होंने किसानों को जल्द से जल्द जमीन का बैनामा कराने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी बताया कि जमीन बैनामे के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क किसानों की ओर से देय नहीं होगा। अगर राजस्व विभाग का कोई भी कर्मचारी उनसे बैनामे के लिए किसी भी तरह के अतिरिक्त शुल्क की मांग करता है ,तो सक्षम अधिकारी के जानकारी में इस बात को लाया जाना चाहिए।

राजस्व विभाग के कर्मचारियों किसानों को सभी संभव मदद देने की बात कही। संदीप श्रीवास्तव ने अभी बताया कि गांव में ही कैंप लगाकर किसानों के जमीन से जुड़ी औपचारिकताओं को पूरा करने की योजना भी प्रशासन की ओर से बनाई गई है। इससे किसानों को मुख्यालय और संबंधित विभाग में कई बार आने जाने से भी निजात मिल पाएगा।

सवना से लेकर बलिया के मांझी घाट तक बनाया जाना है

बताते चलें कि ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे मुहम्मदाबाद के सवना से लेकर बलिया के मांझी घाट तक बनाया जाना है। इस एक्सप्रेस वे में मुहम्मदाबाद के करीब 69 गांवों के किसानों की जमीन का बैनामा होना ।जमीन बैनामे में गति तेज करने के लिए डीएम के निर्देश पर राजस्व विभाग के स्टाफ ग्रामीणों के बीच जाकर उन्हें जागरूक कर रहे है।

'