Today Breaking News

गाजीपुर में बड़े बकायेदारों के खिलाफ प्रशासन सख्त, 10 लाख के बैंक ऋण को लेकर दो गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बड़े बकायेदारों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। इसी क्रम में जनपद के 2 बड़े बकायेदारों को तहसील प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि इससे पहले भी कई बड़े बकायेदार जेल पहुंचाए जा चुके हैं। ऐसे में जिला प्रशासन बकाया वसूली को लेकर कड़ी लगातार कार्रवाई में जुटा हुआ है।

एक साल पहले लिया गया ऋण हो गया था एनपीए

बैंकों से ऋण लेकर उसे जमा न करने वाले बकायेदारों को कड़ा संदेश देते हुए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की कटघरा शाखा ने जारी आरसी के बाबत प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की कटघरा शाखा से रविकांत तिवारी ने मेसर्स शशि बिल्डिंग मैटेरियल कुसुमीकला के नाम पर सरकारी योजना के तहत ऋण लिया गया, जो कि 29 जनवरी 2021 को एनपीए हो गया था। लगभग 7 लाख 54 हजार के बकाया पर बैंक ने जारी आरसी पर कार्रवाई करते हुए रविकांत को गिरफ्तार कर लिया।

बड़े बकायेदारों पर आगे होती रहेगी कार्रवाई

वहीं, दूसरे मामले में नंदगंज थाना क्षेत्र के श्रीगंज निवासी गुलाब चंद्र से व्यापार कर एवं अन्य बकाया की वसूली न होने पर तहसील प्रशासन ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गुलाबचंद के ऊपर लगभग साढ़े तीन लाख रुपया बकाया बताया जा रहा है। फिलहाल तहसील प्रशासन की गिरफ्तारी की इस कार्रवाई के चलते बकायेदारों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। वहीं, सदर तहसीलदार अभिषेक कुमार ने बताया कि बड़े बकायेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी।

'