Today Breaking News

गाजीपुर CSC प्रबंधक बोले-10 साल पुराना आधार करा लें अपडेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जैसा की हम जानते है की आधार एक अति महत्वपूर्ण दस्तावेज है, इसके माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिलता है। लेकिन यदि आपका आधार 2015 से पूर्व का है तो इसलिए इसका अपडेटेड होना जरुरी है।

यह जानकारी देते हुए कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक शिवा नंद उपाध्याय ने बताया कि आपका आधार अपडेटेड होता है तो आपको केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में बहुत आसानी होती हैं।

विशेष तौर पर अपना पता और मोबाइल नंबर हमेशा अपडेट रखे। उन्होंने इस सन्दर्भ में निवासियों को सलाह दी कि अगर आपका आधार बने हुए 10 साल या उससे अधिक हो गए है तो अपना आधार अपडेट जरुर कराये। आधार अपडेट के लिए अपने पते का प्रमाण और पहचान का प्रमाण लेकर अपने नजदीकी सीएससी आधार केंद्र आए और अपना आधार अपडेट कराये, इसके लिए निर्धारित शुल्क 50 रूपये हैं।

जिले में कुल 103 सीएससी आधार उपलब्ध है, अपने नजदीकी केंद्र का पता जानने के लिए https://appointments.uidai.gov.in/bookappointment.aspx पर लॉग इन करें।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी सीएससी आधार केंद्र पर अपडेशन के लिए 50 रुपए से ज्यादा शुल्क लिया जाता है तो साक्ष्य के साथ अपनी शिकायत जरूर करें। निश्चित तौर पर तत्काल सेंटर निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

'