Today Breaking News

गाजीपुर में डीएम-एसपी ने जिला जेल में की छापेमारी, CCTV कैमरे मिले खराब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर डीएम और एसपी ने जिला कारागार का निरीक्षण किया।अफसरों ने जेल की बैरकों, किचन, अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अफसरों ने जेल की व्यवस्था का हाल जाना। निरीक्षण में जेल में लगे कुछ सीसीटीवी कैमरे खराब मिले।

साथ ही जेल में कई छोटी मोटी खामिया भी पाई गई। डीएम ने जेल प्रशासन को सीसीटीवी कैमरे तत्काल दुरुस्त कराने और कमियों को ठीक करने के निर्देश दिए हैं।

बारी-बारी से सभी बैरकों का निरीक्षण किया

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एंव पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने जिला कारागार मे कारागार चिकित्सालय, महिला एंव पुरुष बैरक और रसोई घर का निरीक्षण कर सघन तलाशी ली। कारागार में लगाये सीसीटीवी की संचालन व्यवस्था की जांच की।

जिलाधिकारी ने कारागार चिकित्सालय में भर्ती कैदियों से बीमारियों के सम्बन्ध मे पूछा। उनके खान-पान एवं साफ-सफाई की जानकारी ली। जिला कारागार के हवालात कार्यालय के स्टाफ रजिस्टर की जांच की। इसके पश्चात बारी-बारी से सभी बैरकों का निरीक्षण किया।

चेंकिग अभियान चलाकर चेक किया जाये

बैरकों में बन्दियों के कार्ड पर अगली पेशी की डेट को चेक किया गया। कारागार में रसोई घर के निरीक्षण मे प्रत्येक दिन बनने वाले भोजन के मीनू की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जेल के अन्दर किसी भी दशा में मोबाइल का प्रवेश न होने पाए।

इसके लिए रोस्टर बनाकर चेंकिग अभियान चलाकर चेक किया जाये। इसके अतिरिक्त महिला बन्दी गृह में दी जा रही सुविधाओं के बावत जानकारी ली। मौके पर एसपी सिटी गोपी नाथ सोनी, क्षेत्राधिकारी सदर गौरव कुमार कई थानों के थानाध्यक्ष एवं भारी उपस्थित रहे।

'