Today Breaking News

गाजीपुर में 371 शिकायती पत्रों में 39 का ही निस्तारण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जन सामान्य की विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण में तहसील स्तर पर होने वाला संपूर्ण समाधान दिवस भी नाकाफी साबित हो रहा है। तहसील पर पहुंचे फरियादियों के आसानी से निपट जाने वाला कार्य भी नहीं हो रहा है, जिससे निराश लौटना पड़ता है। इसमें मामला चाहे जमीन पर कब्जे का हो या पारिवारिक संपत्ति की विरासत का, मामूली काम के लिए भी लोग संपूर्ण समाधान दिवस तक आने को मजबूर होते हैं। इसके बावजूद उनके काम नहीं हो पाते।

सेवराई तहसील पर डीएम आर्यका अखौरी की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह की उपस्थिती में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। फरियादियों ने क्रमानुसार डीएम को समस्याओं की जानकारी दी। इस दौरान 96 फरियादियों ने शिकायत की। इसमें 12 मामलों का तत्काल निस्तारण किया गया। वहीं सातों तहसील में कुल 371 शिकायती पत्र मिला, जिसमें 39 शिकायतों का निस्तारण किया गया। डीएम आर्यका अखौरी ने शिकायत पत्रों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निस्तारण करने के लिए निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक भूमि, तालाब, सरकारी भूमि, ग्राम समाज के भूमि पर अवैध अतिक्रमण को एक अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त करें। आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो को तीन दिन में शत-प्रतिशत निस्तारण करें, इसकी समीक्षा शासन की ओर से की जाती है। इसमे लापरवाही पर सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होगे। ठण्ड से बचाव के लिए गरीब,असहाय, व्यक्यिों मे कम्बल का वितरण का कार्य कराया जाय। इस दौरान एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया सहित ब्लाक स्तरीय कर्मचारी मौजूद रहे।

जखनियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 48 शिकायती पत्र मिला, जिसमें चार मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जमानियां में एडीएम अरूण कुमारसिंह की अध्यक्षता में सामाधान दिवस पर 40 फरियादी पहुंचे, जिसमें तीन का निस्तारण। सदर तहसील में उप जिलाधिकारी प्रतिभा मिश्रा की अध्यक्षता में 40 शिकायती पत्रों में सात का मौके पर निस्तारण, कासिमाबाद में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 41 शिकायत पत्र में पांच के मामले का निस्तारण, तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी हर्षिता तिवारी की अध्यक्षता में 30 शिकायती पत्रों में दो का मौके पर निस्तारण, सैदपुर में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 76 शिकायती पत्र में 06 का मौके पर निस्तारण किया गया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद, तहसीलदार मुहम्मदाबाद एवं समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

'