Today Breaking News

गाजीपुर में लावारिस दस बाईकों की हुई नीलामी, एक लाख से अधिक का राजस्व हासिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां क्षेत्र अन्तर्गत अलग अलग थाना क्षेत्रों में वर्षों से परिसर में लावारिश पडी बाईकों की नीलामी आलाधिकारियों की संतुस्ति के बाद आज मजिस्ट्रेट की निगरानी में किया गया। हुई इस दस बाईकों की नीलामी में कुल एक लाख बारह हजार 796 रूपये राजस्व की प्राप्ति हुई है जिसे सरकारी कोष में जमा करा दिया गया है।

गाजीपुर जिले के रेवतीपुर था‌ना परिसर में आज वर्षों पहले विभिन्न जगहों से बरामद लावारिस पडे बाईकों की नीलामी एसडीएम की मंजूरी के बाद चारों बाईकों की नीलामी न्यूक्त सक्षम मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार कौशल चौरसिया की अध्यक्षता में रेवतीपुर थानाध्यक्ष प्रशांत चौधरी, उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र वर्मा की मौजूदगी में सकुशल सम्पन्न हुई। थानाध्यक्ष प्रशांत चौधरी ने बताया कि इस नीलामी से कुल 41 हजार 230 रूपये राजस्व के रूप में प्राप्त हुआ। जिसे सरकारी कोष में जमा किया जायेगा।

लावारिस 6 मोटर साइकिलों की हुई नीलामी से 71,566 रुपये राजस्व

मालूम हो कि बाईकों की नीलामी की जानकारी होते ही सुबह से ही लोगों की भीड जुटनी शुरू हो ग ई थी।वहीं इस प्रक्रिया के लिए न्यूक्त कमेटी ने चारों बाईकों की सर्वोच्च बोली लगाने वालों की बोली मंजूर किया गया। इसी तरह नगसर थाना क्षेत्र में भी आज लावारिस बाईकों की की नीलामी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में किया गया,जिसमें थाने परिसर में लावारिस 6 मोटर साइकिलों की हुई नीलामी से 71,566 रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई। नीलामी में टिसौरी के सचिन तिवारी ने दो बाइक खरीदा, जबकि अवंती निवासी कपिल मुनि तिवारी एक बाइक, दशवंतपुर निवासी सत्यपाल वर्मा ने एक बाइक, गगरन निवासी कृष्णा प्रजापति ने एक बाइक, बिहार प्रान्त से बगाढ़ी निवासी अजीत थाना रामगढ़ जिला कैमुर बिहार के निवासी अजीत ने एक बाइक खरीदी।

नीलामी में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया

जमानियां के नायब तहसीलदार अवनीश सिंह की अध्यक्षता और एस आई बृजमोहन की निगरानी में नगसर थाना में हुई नीलामी में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि नीलामी सकुशल सम्पन्न हो ग ई,प्राप्त राजस्व को सरकारी कोष में जमा करा दिया गया है।

'