Today Breaking News

नेपाल प्लेन क्रैश-परिवारों को मिले 5 लाख के चेक, पत्नी को मिलेगी पेंशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. नेपाल विमान हादसे में गाजीपुर से कासिमाबाद क्षेत्र के मरने वाले चारों युवकों का अंतिम संस्कार मोहम्मदाबाद तहसील क्षेत्र के सुल्तानपुर घाट पर किया गया। इसके बाद देर शाम मृतकों के परिजनों के पास पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री रविंद्र जायसवाल ने सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता परिजनों को सौंपी। इस दौरान एमएलसी विशाल सिंह चंचल, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी समेत तमाम अफसर मौजूद रहे।

अनिल के परिवार को आवास दिया गया

सरकार ने नेपाल हादसे के मृतक के परिवार को भरण-पोषण के लिए 5-5 लाख रुपए स्वीकृत किए थे। मंगलवार को मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने अपने हाथों से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का चेक प्रदान किया।

जिला प्रशासन द्वारा चारों मृतकों के परिजनों को परिवारिक लाभ योजना के अन्तर्गत पारिवारिक लाभ दिया गया। मृतक अनिल राजभर का कच्चा मकान पाए जाने पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत किया गया।

15 जनवरी को हुआ था हादसा

मृतक सोनू जायसवाल के शादी-शुदा और उनके बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अन्तर्गत 4-4 हजार रुपए प्रतिमाह भरण-पोषण और शिक्षा के लिए दिए जायेंगे। जब तक वे बालिग न हो जाए तब तक दिए जाएंगे।

उनकी पत्नी को विधवा पेंशन स्वीकृत किया गया है। मालूम हो की बीते 15 जनवरी को नेपाल में यात्रियों से भरा प्लेन क्रैश हो गया था। जिसमें गाजीपुर के कासिमाबाद क्षेत्र के रहने वाले अभिषेक कुशवाहा, सोनू जायसवाल, विशाल शर्मा और अनिल कुमार राजभर की मौत हो गई थी।

'