Today Breaking News

Ghazipur News: सांसद अफजाल अंसारी और अतुल राय की खड़ी फसल नीलाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सांसद अफजाल अंसारी एवं घोसी के सांसद अतुल राय के पूर्व में गैंगस्टर एक्ट में कुर्क की गई जमीनों पर बोई गई खड़ी फसल की नीलामी सोमवार को तहसील सभागार में दोपहर दो बजे से देर शाम पांच बजे तक चली।

नीलामी की कार्रवाई नीलामी अधिकारी नायब तहसीलदार विश्राम यादव की उपस्थिति में संपन्न हुई। दोनों सांसदों की कुल आठ गांव में लगभग 10 हेक्टेयर खड़ी धान की फसल की नीलामी के लिए कुल 10 आवेदन लोगों द्वारा प्रस्तुत किए गए थे। इसमें से मौके पर कुल आठ लोगों ने बोली लगाई। 10 हेक्टेयर में बोई गई फसलों की कीमत 5,38,538 रुपए सरकार ने निर्धारित की थी।

भांवरकोल ब्लॉक क्षेत्र के जिन गांव में खड़ी फसल की नीलामी की गई उनमें माचा, धनेठा, खरडीहा , आमी, चक भागो, सुमारिया, बहोरा ,वाजिदपुर, शामिल रहे। सबसे अधिक बोली मौजा माचा आराजी संख्या 54 में सुखडेहरा निवासी राधेश्याम सिंह ने एक लाख 59 हजार आठ सौ की बोली लगाई। वहीं माचा मौजे में ही आराजी संख्या 159 विनोद राय निवासी माचा खगड़िया में विक्रमा सिंह यादव की रही।

मालूम हो कि पांच दिसंबर को न्यायालय जिलाधिकारी एवं न्यायालय पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट वाराणसी के निर्देश के क्रम में कुर्क की गई। भूमि पर बोई गई फसलों की नीलामी प्रक्रिया संपन्न हुई। इस मौके पर क्षेत्रीय लेखपाल के अलावा कोतवाली मुहम्मदाबाद की पुलिस मौजूद रही।

'