Today Breaking News

दो भाइयों की लड़ाई में समझाने वाले की ही कर दी पिटाई, मौत - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां कोतवाली क्षेत्र के खिजिरपुर गांव स्थित दलित बस्ती में दो सगे भाई प्रधानमंत्री आवास के तहत मिले धनराशि को लेकर शनिवार की देर रात आपस में गाली गलौज करने लगे। इसी दौरान सन्तोष कुमार राम पुत्र कैलाश उम्र 45 वर्ष कहीं जा रही थे। दोनों परिवारों में गाली गलौज होता देखकर उन्हें को समझाने लगे। तभी नंदलाल राम के परिवार के लड़कों ने बिना सोचे समझे लात घूसा व डंडा से पिटायी कर दिया। जिससे हालत गंभीर हो गयी। जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार जगलाल राम, नंदलाल राम सगे भाई हैं। इन भाइयों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनवाने के लिए धनराशि मिली थी। दोनो भाइयों में जमीन का बटवारा नहीं हुआ था। इसी दौरान कोरोना काल में जगलाल राम की मृत्यु हो गयी। मृतक जगलाल का परिवार और नन्दलाल मकान बनाने के लिये आपस में गाली गलौज कर रहे थे। 

इसी दौरान संतोष कुमार राम साइकिल से कहीं जा रहे थे। दोनो भाइयों को रोककर समझाने का प्रयास किया। तभी नंदलाल राम के परिवार के सदस्यों में बिना समझे पिटाई करना शुरू कर दिया। हालत गंभीर होने पर आसपास के लोगों पीएचसी पर इलाज कराने के लिए पहुंचे, लेकिन चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इलाज के दौरान संतोष कुमार राम की मौत हो गयी।

मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक के पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। इसके चार लड़का व दो लड़की है। अबतक किसी का भी शादी नहीं हुआ है। मृतक के छोटे भाई मनोज राम ने नंदलाल राम के परिवार वालों के खिलाफ थाना में तहरीर में दिया है। सूचना पर क्षेत्राधिकारी विजय आनन्द शाही, कोतवाली प्रभारी वंदना सिंह दलित बस्ती पहुंचकर जानकारी लिया। कोतवाली प्रभारी वंदना सिंह ने बताया कि तहरीर मिली। नंदलाल समेत परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

'