Today Breaking News

गाजीपुर पीजी कालेज में उड़ने दस्ते ने दो नकलची पकड़े, 23 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मंगलवार को स्नातक तृतीय सेमेस्टर और प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा संपन्न हुई, जिसमें दो नकलची आंतरिक उड़न दस्ते ने पकड़े। पहली पाली में महाविद्यालय के आंतरिक उड़न दस्ते ने एक नकलची पकड़ा। वहीं एग्जाम में 23 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। शाम की पाली में एक छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गयी। वहीं दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

पीजी कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि सुबह की पाली में स्नातक तृतीय सेमेस्टर इतिहास में पंजीकृत छात्रों की संख्या 708 थी। इसमें कुल उपस्थित छात्रों की संख्या 685 रही। 23 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। शाम की पाली में एमएससी वनस्पति विज्ञान प्रथम सेमेस्टर और स्नातक वाणिज्य तृतीय सेमेस्टर में 415 परीक्षार्थियों में 113 उपस्थित रहे। 2 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

प्राचार्य ने बताया कि सुचिता पूर्वक परीक्षा संपन्न कराने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। महाविद्यालय में प्रवेश सेपहले छात्र-छात्राओं को किसी भी तरीके के अनुचित साधन का इस्तेमाल न करने एवं परिसर में मोबाइल न ले जाने की हिदायत दी जा रही है। नकल करते पकड़े गए विद्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आंतरिक उड़ने दल के सदस्य में मुख्य नियंता डॉक्टर दिनेश कुमार सिंह, प्रोफेसर एस.डी. सिंह परिहार, प्रोफेसर एसएन सिंह, श्री आरपी सिंह और डॉ. शिप्रा श्रीवास्तवा आदि मौजूद रहे।

'