Today Breaking News

गाजीपुर की बेटी आर्मी में बनी लेफ्टीनेंट, क्षेत्रीय लोगों में हर्ष का माहौल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अगर बेटियों को सही शिक्षा और व्यवस्था दी जाए तो वह बेटों की तरह हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा सकती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है सेवराई तहसील क्षेत्र के रायसेनपुर गांव की एक बिटिया अंजली सिंह ने। सेना में कमीशंड ऑफिसर बनी इस बिटिया की उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है।

सेवराई तहसील क्षेत्र के रायसेनपुर गांव निवासी रमेश कुमार सिंह की पुत्री अंजली सिंह सेना में बतौर लेफ्टिनेंट शामिल हुई है। अंजली 1 मार्च 2023 को आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज में हुई एवं 53 वीं कमिशिनिग सेरेमनी में वह लेफ्टिनेंट के रूप में सेना में शामिल हुई है।

आर्मी स्कूल से ही हुई थी प्रारंभिक शिक्षा

वह एक उच्च सैन्य अधिकारी एवं आईएफएमसी पुणे के डीन एवं कमांडेंट भी है। अंजली सिंह की प्रारंभिक शिक्षा आर्मी स्कूल से हुई। तत्पश्चात उन्होंने आईएफएमसी पुणे से 4 वर्ष का प्रशिक्षण प्राप्त किया। अंजलि के इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है। अंजलि ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ भाई बहनों को दिया।

परिवार के लोगों को दिया सफलता का श्रेय

टेलीफोन से हुई बातचीत पर अंजली सिंह ने बताया कि अगर सच्चे मन और लगन से अपने लक्ष्य को पाने के लिए सही दिशा में कड़ी मेहनत की जाए तो निश्चित तौर पर 1 दिन सफलता कदम चूमेगी। अपनी इस सफलता से उन्होंने क्षेत्र की बालिकाओं को प्रेरित किया है।

स्थानीय बोले- बिटिया ने क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया

स्थानीय निवासी उपेंद्र, संतोष, राजेश आदि ने बताया कि अंजली सिंह सेना में लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उनके इस उपलब्धि से आज अपने गांव, जिला और राज्य के साथ साथ पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

'