Today Breaking News

गाजीपुर में CM योगी से शिकायत के बाद जागा बिजली विभाग, बिजली खंभे का क्षतिग्रस्त क्रॉसआर्म बदला गया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में दुल्लहपुर क्षेत्र के शहीद अब्दुल हमीद के गांव धामूपुर में 11 हजार वोल्टेज बिजली के खम्भे के जर्जर लकड़ी क्रॉसआर्म को आखिरकार बिजली विभाग ने बदल दिया। सीएम को ट्वीट करने के बाद दो साल बाद तार बदला गया। इसके बाद लोगों ने आभार जताया।

बता दें कि ग्राम प्रधान के घर के सामने 11 हजार वोल्टेज के तार को संभालने के लिए पोल पर लकड़ी क्रॉस आर्म लगा हुआ था। जो जर्जर होकर 2 साल पहले टूट चुका था। इसके चलते लोगों की जान को खतरा था। इस समस्या को लेकर समाजसेवी अनिकेत चौहान और गुड्डू यादव ने बिजली विभाग से कई बार शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हो सका। अफसर बेपरवाह बने रहे।

ट्वीट के बाद खुली विभाग की नींद

थक हारकर अनिकेत ने इस बाबत ट्वीट करके मुख्यमंत्री से शिकायत की और समस्या समाधान की मांग की। सीएम को ट्वीट होते ही आखिरकार विभाग की नींद खुली और कर्मियों ने 7 दिन के अंदर टूटे क्रॉस आर्म को बदल दिया। गांव निवासी अभिषेक कन्नौजिया, अच्छे कन्नौजिया, गुड्डू यादव, अरविंद, सन्ता यादव, अनिकेत चौहान आदि ने सीएम का आभार जताया है।

गांव वालों ने कई बार की थी शिकायत

समाजसेवी अनिकेत चौहान ने बताया कि गांव के लोगों कई बार शिकायत किए थे लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। जिसके बाद हमे यह रुख अपनाना पड़ा। हमने हाइटेंशन बिजली के टूटे लकड़ी के क्रास आर्म का वीडियो बनाकर उसे मुख्यमंत्री के पोर्टल तथा ट्विटर के माध्यम से ट्वीट किया, तब जाकर सालों से बरकरार समस्या का समाधान हो पाया।

'