Today Breaking News

गाजीपुर का तापमान 34 डिग्री तक पहुंचेगा, बूंदाबांदी होने की संभावना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में बढ़ती गर्मी के साथ मौसम के मिजाज में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। पीजी कालेज कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी 5 दिनों में हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना है। कुछ स्थानों पर बूंदा-बांदी भी हो सकती है। तेज बारिश की सम्भावना नहीं है। अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 से 18 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। पश्चिमी हवा औसत 7 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।

कहा कि किसान रबी फसलों चना, गेंहू, सरसों, मटर, मसूर आदि रबी फसलों की निगरानी करें और आवश्यकतानुसार कृषि कार्य करें। आगामी समय में मौसम परिवर्तनशील है। अतः किसान मौसम को ध्यान में रखते हुए कृषि कार्य संपन्न करें। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से तापमान में इजाफा लगातार देखने को मिल रहा है।

ऐसे में बादलों की आवाजाही और छुटपुट बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। ऐसे हालात में विशेषज्ञों ने किसानों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में गर्मी और बढ़ेगी। फिलहाल तीखी धूप मार्च के महीने में ही लोगों को तकलीफें दे रही है।

'