Today Breaking News

गाजीपुर में सब्जी वाले के खाते में आए 172.81 करोड़, विक्रेता घर में ताला लगाकर गायब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. एक सब्जी विक्रेता के बैंक खाते में 172.81 करोड़ रुपये आ गए। उसे यह बात आयकर विभाग के नोटिस से पता चली। फिलहाल पुलिस और साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। वहीं, घबराकर सब्जी विक्रेता अपने घर में ताला लगाकर कहीं चला गया है।

आयकर विभाग का आया नोटिस

करीब छह माह पहले मैगरराव पट्टी निवासी सब्जी विक्रेता विनोद रस्तोगी के पास आयकर विभाग, वाराणसी का नोटिस आया था। नोटिस के अनुसार उसके यूनियन बैंक के खाते में 172.81 करोड़ रुपये हैं और इसका टैक्स नहीं भरा गया है.

आयकर विभाग को दिया अपने खाते का विवरण

विनोद घबराकर आयकर विभाग के आफिस पहुंचा और अपने खाते का विवरण दिया। तब उसे पता चला कि उसके नाम से एक और खाता चल रहा है, जिसके बारे में उसे पता ही नहीं था। उसने कहा कि इस पैसे से उसका कोई लेना-देना नहीं है। किसी ने उसके दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल करके खाता खोल लिया है।

कहां से आए इतने रुपये

आयकर विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जांच कर तथ्य तक पहुंचेंगे। बीते 26 फरवरी को जिले के आयकर विभाग से एक बार फिर उन्हीं पैसों के लिए नोटिस भेज दिया गया है। इस बार पूछा गया है कि इतने रुपये कहां से आए और इसका स्रोत क्या है?

नोटिस लेकर पहुंचा थाने

नोटिस लेकर को वह गहमर थाने गया और प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय को सारी बात बताई। वहां से उसे साइबर सेल भेजा गया। वहां उससे उचित प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने को कहा गया, ताकि जांच को पूर्ण किया जा सके।

'