Today Breaking News

National Inter College, Kasimabad Ghazipur: नेशनल इंटर कालेज कासिमाबाद की जमीन पर भूमाफिया कर रहे हैं कब्‍जा, प्रबंधक ने लगाई गुहार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. योगी सरकार में कासिमाबाद के दबंग भूमाफियाओं को बुलडोजर को खौफ नही है। आजादी से पहले स्‍थापित 75 वर्षों से शासकीय सहायता प्राप्‍त नेशनल इंटर कालेज कासिमाबाद (National Inter College, Kasimabad) के किमती जमीनों पर भूमाफियाओं ने धनबल के सहारे तहसील के कर्मचारियों को साजिश में रखकर कब्‍जा कर रहे हैं। 

नेशनल इंटर कालेज कासिमाबाद (National Inter College, Kasimabad) के प्रबंधक डा. विपिन बहादुर सिंह ने आज पत्रकार भवन में बताया कि विद्यालय की लगभग सात बीघा जमीन है। भूमि पर कुछ भागों पर विद्यालय की ईमारतें हैं और कुछ भागों पर खेल का मैदान है। कासिमाबाद में स्थित यह जमीन काफी बहुमूल्‍य है जिसकी वजह से अगल-बगल के भूमाफिया धनबल के सहारे तहसील के रिकार्डों में हेराफेरी कराकर अपना नाम दर्ज करा लिये हैं और रिकार्ड को गायब करा लिये हैं। 

तत्कालीन जिलाधिकारी रितु माहेश्‍वरी के आदेश के बावजूद भी तहसील के कर्मचारी भी दबंगों के प्रभाव में आकर कालेज की जमीन को मुक्‍त नही करा पा रहे हैं। उन्‍होने जिलाधिकारी से मांग किया है कि इस विद्यालय में 80 प्रतिशत से अधिक पिछड़े गरीब परिवार के बच्‍चे पढ़ते हैं। शिक्षा को हित में देखते हुए जमीन को दबंगों से मुक्‍त कराकर पुन: कालेज को सौंपा जाये।

'