Today Breaking News

गाजीपुर में चने का होरहा भूनते समय निकली चिंगारी, बीस बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को बच्चों द्वारा चना का होरहा भुनते समय आग चिंगारी से दर्जनभर किसानों की गेहूं के लगभग बीस बीघा की खड़ी फसल जलकर खाक हो गया। सूचना मिलते ही करीमुद्दीनपुर पुलिस भी मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड को सूचना दिया। आग बुझाने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची।

करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के कमसडी के बखरीयाडीह बंधे के पास मंगलवार की दोपहर गेहूं के खेत के पास बच्चों ने चना का होरहा भुन रहे थे। उसी समय हवा के झोके से निकली चिंगारी ने बगल के गेहूं खेत मे आग पकड़ लिया। देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया। इस आग में अपने आगोश में दर्जनभर से अधिक किसानों की खड़ी फसल को जलाकर खाक कर दिया। खेतों को जलता देख ग्रामीण गांव से निकलकर आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत किए। लेकिन हवा के दबाव के चलते आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। किसी तरह पर आग पर काबू पाया गया। तब तक दर्जनों किसानों की फसल जल करके खाक हो गयी थी।

आग लगने से किसान गोपाल राय, राजेश राय, मगरू राजभर, सन्तोष राय, हरिकिशन गौड, बब्बन यादव, सन्तोष यादव, मान्धाता यादव, जनार्दन राजभर, शैल कुमार, मिन्टू राय, कमता राजभर, सुजित राजभर आदि किसानों की गेहूं की फसल जल गया।

चौकी प्रभारी सुरेश मौर्या मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दिया। लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। पूरी फसल जलकर खाक हो चुकी थी।

'