Today Breaking News

Animal Ambulance Ghazipur: सचल पशु चिकित्सा के तहत ग़ाज़ीपुर को मिली 9 एम्बुलेंस, क्विक रिस्पांस के तहत होगा इलाज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश में सचल पशु चिकित्सा इकाई के तहत रविवार को गाजीपुर को मोबाइल एंबुलेंस (Animal Ambulance Ghazipur) की सौगात दी गई है। जिले को 9 मोबाइल एंबुलेंस जनसंख्या के आधार पर मिली है। जिसमें से दो एम्बुलेंस को रविवार को भाजपा एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान जिलाधिकारी आर्यका अखौरी भी मौजूद रहीं।

एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने बताया कि प्रत्येक एक लाख की आबादी पर एंबुलेंस देने की योजना है। इसी के तहत सरकार ने 9 मोबाइल एंबुलेंस की सौगात जिले को दी है। जिसमें से रविवार को दो वाहन मिल गए हैं। यह एंबुलेंस ग्रामीण इलाकों में पशुओं के इलाज के लिए क्विक रिस्पांस करते हुए पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जिस पर कॉल कर बताई गई लोकेशन पर नजदीक में मौजूद एंबुलेंस पहुंच जाएगी।

इस मोबाइल यूनिट एंबुलेंस में पशुओं की वैक्सीन के अलावा वह सभी सुविधा मौजूद है, जो एक अस्पताल में होती है। ऐसे में उन्होंने विश्वास दिलाया कि आने वाले दिनों में अब सड़कों के किनारे कहीं भी कोई पशु इलाज के अभाव में दम तोड़ता नजर नहीं आएगा।

'