Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर के फर्जी दरोगा ने नौकरी का झांसा देकर युवक से ठगे सवा तीन लाख रुपए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर जिले के जमानियां कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी और खुद को यूपी पुलिस का दरोगा बताने वाले एक शख्स ने चंदौली जिले के एक युवक को नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजी कर सवा तीन लाख रुपए लेने का मामला सामने आया है।

वहीं नौकरी न लगने और दिया गया रुपए न मिलता देख पीड़ित युवक ने आज कोतवाली पहुंचकर उक्त जालसाज युवक के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू करने के साथ ही उसकी तलाश में जुट गई।

वहीं खुद के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की जानकारी होते ही और पकड़े जाने के डर से आरोपी घर छोड़ फरार हो गया। पीड़ित चंदौली जिले के कंदवा थाना के असना गांव निवासी अन्नू गुप्ता ने बताया कि डेढ़ साल पहले जमानियां कोतवाली क्षेत्र के दरौली गांव निवासी और खुद को यूपी पुलिस में सोनभद्र जिले में तैनात दरोगा बताने वाला युवक बाबूलाल यादव से काम के सिलसिले में आते जाते जान पहचान हो गई।

नौकरी करने की बात निकली झूठी

पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने मुझे झासें में डालकर लिमिटेड कम्पनी में नौकरी दिलाने के नाम पर दो बार में 3 लाख 20 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित ने बताया कि काफी दिनों बाद नौकरी न मिलने पर जब उसने अपने पैसे मागें तो वह टालमटोल करने लगा। पीड़ित युवक ने बताया कि उसे शक होने पर जब उसने आरोपित के बारे में अपने स्तर से पता किया तो उसके पुलिस में नौकरी करने की बात झूठी निकली।

युवक के खिलाफ नामजद तहरीर दी

इसके बाद उसका पैसा देने के लिए युवक उसे बार-बार दौड़ाता रहा, जिसके बाद वह कोतवाली पहुंचा और युवक के खिलाफ नामजद तहरीर दी। इस सम्बन्ध में कोतवाली के उपनिरीक्षक आनंद गुप्ता ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर दरौली गांव निवासी बाबू लाल यादव के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्जकर छानबीन करने के साथ ही आरोपित की तलाश की जा रही है।

'