Today Breaking News

गाजीपुर में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने का कार्य बना मुसीबत, लोग हो रहे हादसों का शिकार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के शहर में सीवरेज पाइप लाइन का चल रहा कार्य स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत का कारण बना हुआ है। शहर की सड़कों और गलियों की खुदाई के बाद मरम्मत न होने से बदहाल सड़कें दुर्घटना का कारण बन रही है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से गड्ढों में तब्दील हुई सड़कें और गलियों की मरम्मत की मांग उठाई है।

मालूम हो कि गाजीपुर शहर में पिछले कई सालों से सीवर पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। इस कार्य के कारण शहर की तमाम सड़कों और गलियों की खुदाई की गई। सीवरेज पाइप डालने के बाद मरम्मत न होने से सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं। हल्की बारिश होने के बाद ऐसी सड़कों से गुजरना लोगों के लिए काफी मुसीबत भरा साबित हो रहा है।

बारिश होते ही सड़क गड्ढों में तब्दील

शहर की वीआईपी कॉलोनी में शुमार बड़ीबाग से होकर गुजरने वाली लंका-अंधऊ बाईपास सड़क पर भी सीवर पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है, लेकिन पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़क की मरम्मत ठीक ढंग से न किए जाने के कारण बारिश होते ही सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। इतना ही नहीं कई बड़े वाहन इन गड्ढों में फस कर हादसे का शिकार हो चुके हैं। मोहल्ले वासियों के बीच अनचाहे हादसे की दहशत बनी हुई है।

सड़क पूरी तरह बदहाल

स्थानीय निवासी शशिकांत ने बताया कि सीवर पाइप लाइन बिछाने के कारण हमारे मोहल्ले की प्रमुख सड़क पूरी तरह बदहाल हो चुकी है। घर से निकलना दुश्वार हो चुका है। बारिश होने के बाद कीचड़ वाली सड़क से गुजरने पर लोग गिर पड़ रहे हैं। एक गिट्टी लदा बड़ा ट्रक आज इसमें फस गया, जिससे आवागमन बाधित है।

लोग हो रहे हादसों का शिकार

छात्र नेता दीपक उपाध्याय ने बताया कि कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगाने के बावजूद ऐसी सड़कों की मरम्मत को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है। छोटे बच्चे स्कूल जाते समय और साइकिल सवार, बाइक सवार आए दिन ऐसी सड़कों पर हादसों का शिकार हो रहे हैं।

'