Today Breaking News

अतीक अहमद को भारत रत्न देने की मांग करने वाला कांग्रेसी नेता गिरफ्तार, पार्टी ने भी निकाला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद की कब्र पर कांग्रेसी नेता और पार्षद प्रत्याशी राजकुमार रज्जू ने तिरंगा चढ़ाया। साथ ही 'अतीक भाई अमर रहे' के नारे लगाए। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने कांग्रेस नेता पर एक्शन लिया है। शहर कांग्रेस कमेटी ने लेटर जारी कर उसको 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया है। साथ ही पार्षद का टिकट भी वापस ले लिया है। वहीं, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

चार दिन पहले ही कांग्रेस की ओर से राजकुमार रज्जू को वार्ड नंबर-44 से पार्षद प्रत्याशी घोषित किया गया था। लेकिन, बुधवार को वह कसारी मसारी स्थित उसी कब्रिस्तान में जा पहुंचा, जहां 16 अप्रैल को अतीक और उसके भाई अशरफ को दफनाया गया था। कांग्रेसी नेता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कोई उसे मानसिक रोगी बता रहा है, तो कोई वोट की राजनीति बताकर चुटकी ले रहा है।

वीडियो में क्या है, सबसे पहले इसे पढ़िए...

वीडियो में दिख रहा है कि वह कभी कब्र के पास बैठ जाता है, तो कभी उठकर सैल्यूट करता है। अतीक की कब्र के पास खड़े होकर राजकुमार कहता है, ''अतीक अहमद तुम अमर रहो, हम तुम्हें भारत रत्न दिलाएंगे। तुम्हें सम्मान दिलाऊंगा, शहीद का दर्जा दिलाऊंगा।'' इसके बाद वह अतीक की कब्र से अशरफ की कब्र पर पहुंचता है और 'अशरफ तुम अमर रहो' का नारा लगाता है। तिरंगा एक बार अतीक की कब्र पर रखता है और एक बार अशरफ की क्रब पर रखता है।

योगी जी, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें

मीडिया से बातचीत में कांग्रेसी नेता राजकुमार ने कहा, ''हम कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी की हैसियत से मांग करते हैं कि अतीक अहमद को भारत रत्न का दर्जा दिया जाए। वहीं, कांग्रेस नेता ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर अतीक अहमद की हत्या का आरोप लगााया। कहा कि योगी जी तत्काल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें। उसने कांग्रेस की एक बैठक में मीडिया के सामने भी यही बयान दिया। वीडियो में कांग्रेस के शहर अध्यक्ष प्रदीप मिश्र अंशुमन समेत अन्य कांग्रेसी उसे इस तरह का अनर्गल बयानबाजी करने से रोकते हैं। लेकिन वह पूरे रौब में बोलता रहता है।

यह उसका व्यक्तिगत बयान है

इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद शहर अध्यक्ष प्रदीप मिश्र की ओर से प्रेस नोट भी जारी किया गया है। इसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने आजाद स्कवायर वार्ड नंबर 43 से राजकुमार रज्जू को पार्षद प्रत्याशी बनाया था। लेकिन वह अतीक अहमद को लेकर बेवजह की बयानबाजी करता रहा। ऐसे में पार्टी ने उसे निष्कासित कर दिया है। इस तरह का बयान पार्टी का बयान न समझा जाए, वह उसका व्यक्तिगत बयान है।

राष्ट्रध्वज के अपमान के मामले में कांग्रेस नेता गिरफ्तार

वहीं, पूरे मामले के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता राजकुमार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजरूपपुर चौकी प्रभारी की ओर से धूमनगंज थाने में राजकुमार के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दरअसल, कांग्रेस नेता ने एक सजायाफ्ता माफिया की कब्र पर तिरंगे को चढ़ाया जो कि राष्ट्रध्वज का अपमान है। राष्ट्रध्वज हमेशा शहीदों को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है और कांग्रेस नेता को यहां तिरंगे के अपमान में कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

'