Today Breaking News

राजकीय बालिका इंटर कालेज जमानियां का प्रोजेक्ट अलंकार के तहत चयन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां तहसील क्षेत्र के नगर स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज का प्रोजेक्ट अलंकार के तहत कायाकल्प के लिए शासन ने चयन किया है। इसकी पहली किस्त के तौर पर बीस लाख रुपये धनराशि जारी कर दी गई है। उम्मीद है कि बहुत जल्द ही इस योजना पर काम शुरू हो जायेगा। क्योंकि शासन ने इसके लिए कार्यदायी संस्था को भी नामित कर उसे दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं।

महकमे के अनुसार माध्यमिक शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए सरकार की ओर से प्रयास किया जा रहा है। इन विद्यालयों की सूरत संवारी जा रही है। इन विद्यालयों में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इसके लिए प्रोजेक्ट अलंकार के तहत जमानियां राजकीय बालिका विद्यालय का चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब इसका कायाकल्प किया जाएगा। चयनित इस राजकीय बालिका इंटर कालेज में शौचालय, प्रयोगशाला, मल्टी परपज हाल, स्वच्छ पानी, पुस्तकालय एवं बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण होना है।

मालूम हो कि इस विद्यालय का कायाकल्प हो जाने के बाद यहां सुविधाओं का विस्तार होने से संबंधित विद्यालय की छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा। महकमे के अनुसार इसके लिए शासन की ओर से 20 लाख पहली किस्त के रूप में धनराशि महकमे को प्राप्त हो गई है। उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण एवं सहकारी संघ लिमिटेड को कार्यदाई संस्था नामित किया गया है। जल्द ही टेंडर एवं निर्माण संबंधी अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

डीआइओएस अशोक नाथ तिवारी ने बताया कि राजकीय बालिका विद्यालय के कायाकल्प के लिए शासन से बीस लाख की धनराशि प्राप्त हो चुकी है। जल्द ही प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी।

'