Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में देवर ने पेश की इंसानियत की मिसाल, विधवा भाभी की भरी मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कुछ वर्ष पहले हुई पति के मृत्यु के बाद अपने पांच वर्ष बच्चे के साथ अकेले रह रही महिला के साथ उसके देवर ने सोमवार के दिन सदर कोतवाली के मन्दिर में पुलिस सहित समाज के लोगो के समक्ष मांग में सिंदूर भर एक दूसरे को माला पहनाकर शादी कर अपना लिया। 

क्षेत्र में  इस खबर की चर्चा पुरे दिन होती रही, जंगीपुर थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर 9आजाद नगर निवासी साधु विश्वकर्मा की बेटी मौसमी विश्वकर्मा की शादी कोतवाली थाना क्षेत्र के अंधऊ गांव निवासी त्रिलोकी विश्वकर्मा से 2015में शादी हुई थी दोनो से एक बेटा हुआ लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था. 

एक साल पूर्व बिजली की जद में आने से त्रिलोकी की मौत हो गई मौसमी का हसता खेलता परिवार गम में बदल गया! जैसे तैसे मौसमी ने अपने ससुराल में ही अपने बच्चे के साथ जीवन यापन करती थी, लेकिन मानवता का परिचय देते हुए मौसमी के छोटे देवर जगरनाथ विश्वकर्मा उर्फ जग्गू ने अपनी भाभी की मर्जी सहित परिजनों की मौजूदगी में सोमवार के दिन सदर कोतवाली में जाकर सदर कोतवाल तेज बहादुर सिंह सहित पीजीसी पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अमरजीत यादव रामप्रताप सिंह, के समक्ष कोतवाली में बने मन्दिर में दोनो ने एक दूसरे को माला पहनाया वही जगरनाथ ने मौसमी के मांग में सिन्दूर भर कर मौसमी को अपना लिया, कोतवाली में हुई इस शादी की चर्चा पूरे दिन नगर क्षेत्र में होती रही.

'