Today Breaking News

हनुमान जी की मूर्ति से निकल रहे आंसू... दर्शन करने वालों की उमड़ी भीड़, वीडियो वायरल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कानपुर से एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। कोयला नगर चौकी परिसर में हनुमान जी का मंदिर बना हुआ है। मंदिर की मूर्ति की आंखों से आंसू निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। बुधवार सुबह चौकी के एक दारोगा पूजा करने गए थे। पूजा करने के दौरान दारोगा ने देखा कि हनुमान जी की मूर्ति की आंखों से आंसू निकल रहे हैं। 

यह बात जैसे ही मंदिर के अंदर से बाहर निकली, तो दर्शन करने वालों का तांता लग गया। इसी दौरान किसी ने रोती हुई मूर्ति का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जब अधिकारियों ने इस वीडियो को संज्ञान में लिया तो हड़कंप मच गया।

चकेरी थाना क्षेत्र स्थित कोयला नगर चौकी में हनुमान जी का मंदिर बना हुआ है। चौकी में तैनात एक दारोगा सुबह मंदिर में दर्शन करने के लिए गए थे। दारोगा जब आंख बंद करके हाथ जोड़कर पूजा कर रहे थे। उन्होने देखा कि हनुमान जी की प्रतिमा की आंखों से आंसू निकल रहे हैं। उन्होने यह बात अपने अन्य साथियों को बताई। इस तरह से यह बात आसपास के इलाके में फैल गई।

किसी ने वीडियो बनाकर किया वायरल

मंदिर में दर्शन करने वालों की भीड़ जमा हो गई। इतना ही नहीं चौकी में तैनात पुलिस कर्मी भी दर्शन करने के लिए पहुंचने लगे। इसके साथ ही स्थानीय लोगों की भीड़ जमा होने लगी। इसी दौरान किसी ने मूर्ति से निकलते आंसूओं का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल कर दिया। इस वायरल वीडियो संज्ञान में लेकर एसीपी चकेरी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होने पूरे घटनाक्रम को संज्ञान में लिया।

पूरे घटनाक्रम की जांच कराई जाएगी

एसीपी अमरनाथ के मुताबिक मुझे जब इसकी जानकारी हुई, तो मैंने भी जाकर दर्शन किए। लेकिन मुझे ऐसा कोई साक्ष्य देखने को नहीं मिला है। बजरंगबली बाबा खुद संकट मोचन हैं, उनके सामने क्यों इस तरह की बातें आएंगी। वीडियो किसने वायरल किया है, और किसके द्वारा एडिट किया गया है। यह वीडियो किसने बनाया है और किसने सर्कुलेट किया है। इसकी जांच की जाएगी। एसीपी ने कहा कि मैंने दारोगा से बात की है, उन्होने इस तरह की बातों से इन्कार किया है।

'