Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में ईद की तैयारी को बाजारों में बढ़ी भीड़, लग रहा जाम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ईद पर्व को लेकर बाजारों में काफी भीड़ हो रही हैं। छोटे चार पहिया वाहनों तथा बाइक के कारण नगर के मुख्य बाजार में घंटों जाम कि समस्या उत्पन्न हो जा रही है। नगर में मुख्य सड़क के किनारे दो पहिया वाहनों के बेतरतीब खड़ा कर दिया जाने से जाम का मुख्य कारण बन रहा है। नगर के लोगों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन से पर्व के मद्देनजर देखते हुए बड़े वाहनों का प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की है।

रमजान का दूसरा असरा के खत्म होने बाद ईद के सामानों  की खरीदारी को लेकर स्थानीय बाजार में ग्रामीण क्षेत्रों से आए पुरुषों व महिलाओं से दिलदारनगर बाजार में भीड़ लग रही है। समानों की खरीदारी में सेवई, काजू कपडा, फुटबीयर, रेडीमेड, श्रृंगार सहित जनरल की दुकानों पर अधिक भीड़ हो रही है। और अपने मन पसंद के समान खरीदने में लोग मशगूल है। रेडिमेड की दुकानों पर खरीदारों की तादाद अधिक है। इसके अलावा फल, काजू किसमिस, सेवई तथा आभूषण की दुकानों पर भी चहल पहल दिख रही है।

रमजान का महीना अब चंद दिन और रह गया है जिससे लोग अब ईद कि खरीदारी में जोरों शोरो से लग गये है। कपड़ों की दुकानों पर नायरा फ्रॉक, अफगानी कपड़ों की मांग काफी हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक के कपड़ों की खरीदारी शुरू हो गई है। हर दुकानों पर लोग अपने मनपसंद के कपड़े देखने और खरीदने मे जुटे दिख रहे है। महिलाएं व युवतियां लेटेस्ट डिजाइन और पैटर्न के लिए दुकानों पर पहुंच रही है। ईद के मौके पर जहां हर चीज नई होती है। इस लिए कपड़ों के साथ साथ फुटवीयर को लेकर घरेलू सामानों के दुकानों पर ग्राहकों की काफी भीड़ लग रही है। पर्दे और घर के सजावट की दुकानों पर मुस्लिम समुदाय के पर्दा नशीं महिलाएं घर को सजाने के सामानो को खरीदने मे मशगूल है। भीड़ के कारण पूरे नगर में जाम लग जा रहा हैं जहां से लोगों को बाहर निकलने में घंटों लग जा रहा हैं।

'